Move to Jagran APP

अव्यवस्थाओं से घिरा रहा कार्यक्रम, भड़के मंत्री

...आयुष्मान भारत.... -खराब व्यवस्थाओं पर प्रभारी मंत्री व डीएम हुए खफा, फटकार -खा

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 10:58 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 10:58 PM (IST)
अव्यवस्थाओं से घिरा रहा कार्यक्रम, भड़के मंत्री
अव्यवस्थाओं से घिरा रहा कार्यक्रम, भड़के मंत्री

...आयुष्मान भारत....

loksabha election banner

-खराब व्यवस्थाओं पर प्रभारी मंत्री व डीएम हुए खफा, फटकार

-खामियों के बीच गुजरा कार्यक्रम, नजरें चुराते रहे जिम्मेदार अफसर जागरण संवाददाता, फतेहपुर : आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ सुबह 11.30 बजे जिला अस्पताल में हुआ। कार्यक्रम को लेकर की गयी व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमराई रहीं। कार्यक्रम के लिए टेंट की मात्र दो सी¨लग लगाई गयी थी, जबकि यहां बैठने तक का पर्याप्त इंतजाम नहीं था। यह हाल उस कार्यक्रम का था जिसकी शुरुआत देश के प्रधानमंत्री लाइव रुप से कर रहे थे। कार्यक्रम स्थल की व्यवस्थाएं देख प्रभारी मंत्री सत्यदेव पचौरी और डीएम आंजनेय का पारा चढ़ना लाजिमी था। किसी तरह कार्यक्रम निपटने के बाद मंत्री ने ऐसे लापरवाह अफसरों को सबक सिखाने का अल्टीमेटम दे दिया।

कार्यक्रम स्थल पर 56 इंच की एलईडी लगाई गयी थी, जिसके जरिए लाभार्थी व कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों को प्रधानमंत्री द्वारा झारखंड में की जा रही शुरुआत को लाइव देखना था। लेकिन आयोजकों की यह एलईडी 12.30 बजे तक चली ही नहीं। चूंकि इसके लिए डीडीएच खराब था, आनन फानन में नया डीडीएच लगाया गया लेकिन उससे भी बात नहीं बनी। करीब एक बजे एनआइसी के कर्मचारी यहां पहुंचे और बीएसएनएल की लीज लाइन से किसी तरह कार्यक्रम को कनेक्ट किया। गर्मी व उमस के बीच बैठे लाभार्थी व अफसर पसीना पसीना हो गए। डीएम ने इस अव्यवस्था के लिए सीएमओ डा. उमाकांत पांडेय से लिखित जवाब मांगा। उन्होंने आयुष्मान योजना प्रभारी डा. सुरेश कुमार, डिप्टी सीएमओ नरेंद्र ¨सह मान को कड़ी फटकार लगाई।

इनसेट...

आशा बहू ने खोली पोल, तो भड़के डीएम

-आशा बहू रानी पटेल ने कार्यक्रम के दौरान कुछ देर के लिए माइक थामा तो उन्होंने अस्पताल की कमियां नेताओं के सामने गिनाना शुरू कर दी। खुले मंच से प्रसव के मामलों में डेढ़ हजार से दो हजार तक की वसूली का आरोप लगाया। यह बात अलग है कि डीएम ने इनके भाषण पर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर ऐसी शिकायत थी तो पहले उन्हें बताया जाना चाहिए। इनसेट...

नामित अस्पतालों रखे जाएंगे आरोग्य मित्र

फतेहपुर: योजना का लाभ सुलभता से हर कार्ड धारक को मिले इसके लिए उन नामित अस्पतालों में आरोग्य मित्र रखे जाएंगे जो आयुष्मान भारत योजना के उपचार के लिए नामित हुए है। यह आरोग्य मित्र नियुक्त पाने वाले अस्पताल में रहेंगे और जैसे ही योजना का बीमार पहुंचेगा उसकी उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे।

कार्यक्रम फ्लाप, करूंगी ऊपर तक शिकायत

फतेहपुर: जिले की सांसद एवं केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि आयुष्मान भारत का कार्यक्रम के लिए मुझे डेढ़ बजे का आमंत्रण दिया गया, जबकि कार्यक्रम 11.30 बजे से प्रारंभ था। कार्यक्रम को अधिक से अधिक लोग सुन सके इसके लिए प्रधानमंत्री के भाषण को सुनवाने के लिए लाभार्थियों को बुलाया जाना चाहिए। लेकिन राष्ट्रीय कार्यक्रम को औपचारिकता में निपटा दिया गया, मै इस कार्यक्रम को के साथ खिलवाड़ करने वालों की शिकायत ऊपर तक करूंगी। कमियां रहीं, इसके लिए करूंगा कार्रवाई

फतेहपुर: डीएम आंजनेय कुमार ¨सह ने कहा कि आयुष्मान भारत कार्यक्रम बड़ा कार्यक्रम था, हमे इसे जिस तरह से करना चाहिए था उसमें हम कमजोर साबित हुए। स्वास्थ्य विभाग को इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी गयी थी, कार्यक्रम में लापरवाही बरतने वाले अफसर बच नहीं पाएंगे। ऐसे अफसरों पर कार्रवाई की जाएगी। जिला अधिकारी के स्तर पर अनेक काम होते हैं, और मात्र इस कार्यक्रम को संपन्न कराने के लिए पूरा सेहत महकमा लगा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.