संस, खागा/हसवा : विजयीपुर ब्लाक परिसर में गुरुवार को केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व क्षेत्रीय विधायक कृष्णा पासवान ने दिव्यांगजनों को उपकरण वितरित करते हुए उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया। उधर, हसवा में केंद्रीय मंत्री साध्वी ने सामुदायिक मिलन केंद्र का लोकार्पण किया। साज सज्जा से सुसज्जित पार्क और उपकरणों को देखकर बोली कि मनरेगा से किस तरह के काम हो सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री और क्षेत्रीय विधायक ने संयुक्त रूप से कार्यक्रम की शुरूआत की। उन्होंने कहा, दूसरी सरकारें जो काम 70 वर्षों में नहीं कर सकी, भाजपा में वह कार्य सात वर्षों में पूरे किए गए हैं। सरकार का प्रयास है कि रसोई गैस की सुविधा घर-घर तक पाइप लाइन के माध्यम से पहुंचाई जाए। यह कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। मिशन शक्ति के तहत जो काम भाजपा सरकार ने किए, शायद ही किसी ने इसकी कल्पना की होगी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड द्वारा आयोजित उपकरण वितरण कार्यक्रम में पूर्व में चिन्हित कुल 333 लाभार्थियों को 30 लाख रुपये की लागत से 467 कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरित किए गए। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड के प्रबंधक रमन श्रीवास्तव, दिव्यांग जन सशक्तीकरण विकास भवन से प्रगति मिश्र, हसवा ब्लाक प्रमुख विकास पासवान, विजयीपुर प्रमुख प्रतिनिधि आदित्य त्रिवेदी, जिपंस हिमांशु त्रिपाठी, एसडीएम खागा प्रभाकर त्रिपाठी, शुभम सिंह, योगेश सिंह आदि रहे।

मां गंगे को अर्पित की सवा लाख मछलियां

शहर के भिटौरा घाट में मत्स्य विभाग की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मत्स्य निदेशक के द्वारा उपलब्ध कराए गए सवा लाख मछली के बच्चों को गंगा में प्रवाहित किया। गंगा के अविरल और स्वच्छ प्रवाह के लिए इसे केंद्रीय मंत्री ने जरूरी करार दिया। प्रतिनिधि राजेंद्र निषाद, सांसद कार्यालय प्रवक्ता शिव प्रताप सिंह सहित भाजपाई भी मौजूद रहे।

Edited By: Jagran