Move to Jagran APP

सफलता के क्षितिज पर चमकी जनपद की मेधा

जागरण संवाददाता फतेहपुर यूपी पीसीएस परीक्षा में जनपद की मेधा सफलता के क्षितिज पर चमकी। एस

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 08:46 PM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 08:46 PM (IST)
सफलता के क्षितिज पर चमकी जनपद की मेधा
सफलता के क्षितिज पर चमकी जनपद की मेधा

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: यूपी पीसीएस परीक्षा में जनपद की मेधा सफलता के क्षितिज पर चमकी। एसडीएम, बीएसए, समाज कल्याण अधिकारी, नायब तहसीलदार समेत अन्य कई उच्च पदों पर सफलता का परचम लहराया। जैसे ही परिणाम की जानकारी ह़ुई स्वजनों के अलावा इष्ट-मित्र खुशी में झूम उठे।

loksabha election banner

----------------------

किसान की बेटी शालिनी बनी एसडीएम

- किसान रामदुलारे उत्तम की होनहार बेटी शालिनी उत्तम बहुप्रतीष्ठित परीक्षा उत्तीर्ण कर एसडीएम के पद पर चयनित हुई है। जैसे ही मां सविता उत्तम को बेटी के चयन की जानकारी हुई, वह खुशी से झूम उठीं। होनहार बेटी ने प्रारंभिक शिक्षा बिदकी क्षेत्र के शाहजहांपुर गांव में प्राप्त की और आगे की पढ़ाई कानपुर में की। सफलता पर भाई कुलदीप व सानू ने खुशी जताई है।

----------------------

दिग्विजय बने समाज कल्याण अधिकारी

- बिदकी तहसील क्षेत्र के बसंतखेड़ा निवासी पूर्व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वाराणसी व वर्तमान में चंदौली में वरिष्ठ प्रवक्ता जय सिंह के होनहार पुत्र दिग्विजय सिंह ने अपने पहले प्रयास में ही बहुप्रतीष्ठित परीक्षा उत्तीर्ण कर जिला समाज कल्याण अधिकारी का पद हासिल किया है। प्रारंभिक शिक्षा शहर के मनभावन स्कूल से करने वाली मेधा ने हाईस्कूल व इंटर पद्मपति सिंहानिया एजूकेशन सेंटर कानपुर से की। आईआईटी नई दिल्ली से बीटेक करने वाले छात्र ने आइएएस की मेंस परीक्षा भी उत्तीर्ण कर ली है, जिसका साक्षात्कार 26 अप्रैल को होना है। पुत्र की सफलता पर मां शुभ्रा सिंह, चाचा राम सिंह व शिव सिंह, चाची अंजू सिंह ने खुशी जाहिर की है।

-------------------------

चंद्रप्रकाश बने बीएसए

- ढरहरी गांव के किसान मोतीलाल निषाद व मां रामरती देवी के होनहार पुत्र चंद्रप्रकाश ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बनकर जनपद का नाम रोशन किया है। प्रारंभिक शिक्षा गांव के प्राथमिक विद्यालय से पूरी की। स्नातक व परास्नातक की शिक्षा प्रयागराज विश्वविद्यालय से पूरी करने के बाद पीसीएस परीक्षा को ध्येय बनाया। पुत्र की सफलता पर घर में खुशी का माहौल रहा।

--------------------------

हिमांशु प्रभाकर बने नायब तहसीलदार

- बिदकी तहसील के जाफरगंज निवासी रिटायर्ड कानूनगो नरेंद्र पाल के होनहार पुत्र हिमांशु प्रभाकर ने परीक्षा उत्तीर्ण कर नायब तहसीलदार का पद हासिल किया है। प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही प्राप्त की। बेटे की सफलता पर मां चंद्रकिरन ने मिठाई बांटकर खुशी जाहिर की। बड़े भाई सहायक लेखा परीक्षा अधिकारी शशिकाल व असिस्टेंट मैनेजर कोल इंडिया प्रशांत कुमार ने बहन की सफलता पर खुशी जताई है।

----------------------------

आस्था बनीं परियोजना अधिकारी

- तेलयानी विकास खंड क्षेत्र के कोराई गांव निवासी किसान पिता सुरेश द्विवेदी व गृहणी मां मनोरमा द्विवेदी की बेटी आस्था द्विवेदी ने बाल विकास परियोजना अधिकारी का पद हासिल किया है। बेटी की उपलब्धि से पूरा परिवार खासा गदगद है। मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया।

------------------------------

दीपिका बनी डायट प्रवक्ता

- शहर के रानी कालोनी निवासी रिटायर्ड पोस्ट आफिस कर्मचारी दिनेशचंद्र सैनी की होनहार पुत्री ने पीसीएस परीक्षा पास कर डायट प्रवक्ता का पद हासिल किया है। होनहार बेटी ने सफलता का श्रेय स्वर्गीय नाना कैलाशनाथ सैनी के संरक्षण व मार्गदर्शन को दिया। कहा कि सफलता का कोई शार्टकट नहीं है, पूर्ण मनोयोग से किया गया प्रयास कभी निरर्थक नहीं होता।

----------------------

आरती ने पाया बड़ा मुकाम

- वर्तमान में रायबरेली जनपद में विज्ञान शिक्षिका के पद पर कार्यरत आरती गुप्ता ने बड़ा मुकाम हासिल करते हुए डायट प्रवक्ता का पद हासिल किया है। शहर के हरिहरगंज निवासी पति मनीष कुमार गुप्त पत्नी की उपलब्धि से खासे गदगद हैं। वह भी भिटौरा ब्लाक में प्रधानाध्यापक के पद पर कार्यरत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.