Move to Jagran APP

निर्माण कार्य की परखी गुणवत्ता, मजदूर बढ़ाकर तेज करें काम

जागरण संवाददाता फतेहपुर करीब दो साल पहले मेडिकल कालेज की आधारशिला रखकर सीएम यो

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 11:52 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 11:52 PM (IST)
निर्माण कार्य की परखी गुणवत्ता, मजदूर बढ़ाकर तेज करें काम
निर्माण कार्य की परखी गुणवत्ता, मजदूर बढ़ाकर तेज करें काम

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: करीब दो साल पहले मेडिकल कालेज की आधारशिला रखकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने जिले को बड़ा तोहफा दिया था। इस वर्ष में यह काम पूरा होना है और मेडिकल कालेज का संचालन भी प्रस्तावित है। काम गुणवत्ता परक ढंग से तेजी के साथ पूरा कराया जाए, इसके लिए बुधवार को डीएम अपूर्वा दुबे ने निर्माणाधीन मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की 17 निर्माणाधीन भवनों का अवलोकन करने के साथ ही निर्माण कार्य में मजदूरों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

शासन का जोर है कि एमबीबीएस की सौ सीटों का प्रवेश इसी वर्ष हो, इसके लिए काम में तेजी के निर्देश है। हालांकि अभी तक मात्र पचास फीसद काम ही पूरा हो सका है, इस लिए अवशेष कार्य पूरा करना टेढ़ी खीर है। उधर कार्यदायी संस्था कंस्ट्रक्शन एंड डिजाइन सर्विसेज जल निगम का कहना है कि नीचे का काम था तो समय ज्यादा लगा और ऊपर से लॉकडाउन में काम बंद रहा। अब ऊपर का काम हो रहा है तो जल्दी पूरा हो जाएगा। यहां की निर्माणाधीन इमारत की गुणवत्ता ठीक रहे इसके लिए मोतीलाल नेहरू इंजीनियरिग कालेज प्रयागराज के सिविल इंजीनियरों द्वारा प्रत्येक माह किया जाता है, डीएम ने प्रत्येक माह की जांच रिपोर्ट तलब की। निरीक्षण दौरान सीडीओ सत्य प्रकाश, एक्सईएन आरईएस नीरज कुमार, कार्यदायी संस्था के अधिकारी मौजूद रहे।

इनसेट----

जिसका बच्चा भर्ती उसका नाम व नंबर भी दर्ज करें:डीएम

- डीएम अपूर्वा दुबे ने दोपहर बाद महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। यहां पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों का हाल जाना। भर्ती बच्चों के रजिस्टर में उनके अभिभावक का नाम और नंबर न होने पर नाराजगी जताई और इसे दर्ज करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि खान-पान रजिस्टर देखा और कहा कि कितनी सामग्री खर्च हुई और कितनी अवशेष है इसका भी रजिस्टर में अंकन किया जाएगा। कितने बच्चों का भुगतान हुआ इसकी भी जानकारी दी। उन्होंने अस्पताल के वार्ड, लेबर रूम, जांच केंद्र आदि का भी मुआयना किया। इस मौके पर सीएमएस डॉ प्रभाकर, डॉ. रेखारानी, डॉ रघुनाथ आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.