जागरण संवाददाता, फतेहपुर : दिल्ली से प्रयागराज जा रही नॉन स्टापेज हम सफर एक्सप्रेस में रमवां व दुर्गामंदिर के मध्य अराजक तत्वों ने पथराव कर दिया। इससे एसी कोच का शीशा टूट गया और यात्री दहशत में आ गए। हालांकि कोई यात्री चोटहिल नहीं हुआ। ट्रेन एस्कार्ट टीम द्वारा कंट्रोल रूम को दी गई। आरपीएफ पुलिस ने अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कर घटनास्थल का जायजा भी लिया।

प्रयागराज जा रही हमसफर एक्सप्रेस कोहरे की धुंध के बीच फतेहपुर स्टेशन से गुजरी, तो रेलवे फाटक नंबर 47 पर किसी शरारती तत्व ने ट्रेन में पत्थर फेंककर मारा। इससे एसी कोच नंबर बी-8 सीट नंबर 31 का शीशा टूट गया। ट्रेन रुकी नहीं और सीधे प्रयागराज निकल गई, उस बीच एसी कोच में सवार यात्री दहशतजदा रहे। प्रयागराज कंट्रोल रूम की सूचना पर आरपीएफ एसआई हीराचंद्र मीना गेट नंबर 47 पर पहुंचकर ट्रैक का जायजा लिया लेकिन वहां पर कोई संदिग्ध वस्तु या फिर पत्थर नहीं दिखा।

आरपीएफ कंपनी कमाण्डर प्रवीण सिंह ने बताया कि एस्कॉर्ट टीम द्वारा कंट्रोल रूम में सूचना दी गई थी जिस पर शाम को अज्ञात लोगों पर रेलवे की धारा 153, 147 दर्ज किया गया है। सूचना मिलते ही आस पास की बस्तियों में भी पूछताछ की गई लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल सकी।

इनसेट -

नीलगाय से टकराई मालगाड़ी, ट्रैक ठप

-खागा कोतवाली के कटोधन के समीप मंगलवार को भोर पहर कोहरे में 4 बजकर 26 मिनट पर सीटीकेआर गुड्स मालगाड़ी ट्रेन के इंजन से नीलगाय टकरा गई। जिससे ट्रेन के लोको पायलट राकेश कुमार पटेल ने डाउन लाइन पर ट्रेन रोकी और इंजीनियरिग टीम को बुलाकर इंजन देखा। इंजन में कोई खराबी न होने पर 15 मिनट बाद ट्रेन रवाना हो गई, उस बीच डाउन ट्रैक ठप रहा।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप