Move to Jagran APP

विवाद में चले लाठी डंडे, अधेड़ की मौत, सात जख्मी

संवाद सूत्र हुसेनगंज गोपीपुर मजरे समदासहादेर गांव में रविवार देर शाम कच्चे मकान पर कब्जे

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 11:30 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:04 AM (IST)
विवाद में चले लाठी डंडे, अधेड़ की मौत, सात जख्मी
विवाद में चले लाठी डंडे, अधेड़ की मौत, सात जख्मी

संवाद सूत्र, हुसेनगंज : गोपीपुर मजरे समदासहादेर गांव में रविवार देर शाम कच्चे मकान पर कब्जे को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों में धारदार हथियार व डंडे चले। इससे एक पक्ष से घायल अधेड़ ने दम तोड़ दिया। वहीं दिवंगत की पत्नी, बेटी व बेटों समेत दोनों पक्षों से सात घायल हो गए, उन्हें सीएचसी से जिला अस्पताल भेजा गया है।

loksabha election banner

गोपीपुर गांव निवासी 46 वर्षीय किसान रजपाल यादव का बारिश में पैतृक कच्चा मकान ढह गया था। रविवार शाम वह पत्नी उर्मिला देवी, बेटी मिथलेश, बेटे सर्वेश, ननकऊ के साथ पुस्तैनी मकान की मरम्मत करवा रहे थे। उर्मिला देवी का आरोप है कि तभी उनके पारिवारिक भाई-भतीजे शिवबाबू, चंदिका, रतीभान, बुद्दी सिंह, मलखान, अनिल आदि धारदार हथियार व लाठी डंडे लेकर आ धमके और मकान में हिस्सा मांगने को लेकर कब्जा करने लगे। इसका विरोध रजपाल व उसके स्वजन ने किया तो झगड़ा शुरू हो गया। झगड़ा बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच कुल्हाड़ी व डंडे चलने लगे। इससे रजपाल समेत उनका पूरा परिवार और दूसरे पक्ष से शिवबाबू, मलखान, बुद्दी सिंह जख्मी हो गए।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को सदर अस्पताल भेजा जहां से कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया, जिसमें रजपाल की रास्ते में मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में चार आरोपितों को गिरफ्तार भी कर लिया है। आठ पर गैर इरातदन हत्या की रिपोर्ट

एसओ निशिकांत राय ने कहा कि भूमि विवाद में दोनो पक्षों में हुई मारपीट का मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन एक पक्ष से घायल रजपाल की मौत होने पर उसके बेटे की तहरीर पर आरोपित शिवबाबू, अनिल, बुद्दी, मलखान समेत आठ हमलावरों पर गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है जिसमें चार गिरफ्तार किए गए है।

बच्ची का सिर फटने पर बढ़ा विवाद

दो पक्षों के बीच हुए खूनी संघर्ष में ग्रामीण व पुलिस का कहना था कि पैतृक मकान में कब्जे को लेकर विवाद चल ही रहा था। हमलावर शिवबाबू पक्ष के घर की 9 वर्षीय बच्ची के सिर पर डंडा लग गया। इससे विवाद और बढ़ गया और खूनी संघर्ष होने लगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.