Move to Jagran APP

कानपुर-बांदा मार्ग पर मरम्मत में तेजी, मंत्री ने मांगी रिपोर्ट

जागरण टीम फतेहपुर राजधानी को बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश से जोड़ने वाले बांदा-कानपु

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 12:25 AM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 12:25 AM (IST)
कानपुर-बांदा मार्ग पर मरम्मत में तेजी, मंत्री ने मांगी रिपोर्ट
कानपुर-बांदा मार्ग पर मरम्मत में तेजी, मंत्री ने मांगी रिपोर्ट

जागरण टीम, फतेहपुर :

loksabha election banner

राजधानी को बुंदेलखंड और मध्य प्रदेश से जोड़ने वाले बांदा-कानपुर मार्ग पर चौडगरा से ललौली तक 45 किमी तक सड़क की बदहाली को दूर करने के लिए दैनिक जागरण का चल रहा अभियान रंग दिखा रहा है। चौडगरा से ललौली तक के गड्ढों को ईट और बोल्डर से भरने का कार्य तेजी से चल रहा है। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की देखरेख में महाखेड़ा व चौडगरा आदि स्थानों पर जलनिकासी के लिए नाली खोदी जा रही है। अधिकारियों का कहना है, बारिश का मौसम खत्म होने बाद सड़क के नवीनीकरण के लिए एस्टीमेट भेजा जाएगा। उधर, लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने भी सड़क के बारे में विभाग से जानकारी मांगी है। पैचिग से सड़क को गड्ढामुक्त करने के लिए कहा है।

इस सड़क की दुर्दशा को लेकर दैनिक जागरण ने 30 जुलाई के अंक में 45 किमी सड़क पर 145 गड्ढे की खबर प्रकाशित की थी। इसके बाद लगातार सफर में हो रही दिक्कतें उभारते हुए खबरें दी गई। केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने भी समस्या का संज्ञान लेकर शनिवार को अधिकारियों को मौके पर भेजा था। डीएम अपूर्वा दुबे ने भी निर्देश दिया और लोक निर्माण विभाग ने सड़क मरम्मत का काम तेज कर दिया है। ललौली से बिदकी तक बड़े गड्ढों को भरने के लिए बोल्डर एकत्र किया गया है। बिदकी से चौडगरा तक महाखेड़ा, अजमतपुर, खुर्मा नगर, बिदकी, रावतपुर, जोनिहां, कोरवां व भवानीपुर गांव के पास मंगलवार को डंपर से बोल्डर गड्ढों के पास गिराया गया। महाखेड़ा गांव में सड़क पर बारिश का पानी न जमा हो, इसके लिए पटरी के किनारे कच्चा नाला खोदा गया है। अवर अभियंता अरुण कुशवाहा ने बताया कि अभी सड़क के किनारे जहां भी बस्तियां, वहां से पानी सड़क पर आ रहा है। कच्चा नाला खोदा जा रहा है। बारिश बंद होने के कारण अब गड्ढे भरने के काम में तेजी आई है।

बांदा-कानपुर मार्ग की दुर्दशा पर लोक निर्माण राज्यमंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने विभाग से जानकारी मांगी है। पूछा है कि इस सड़क का नवीनीकरण कब हुआ, कितना हिस्सा स्टेट हाईवे व जिला मार्ग में है? दूरभाष पर बातचीत में राज्यमंत्री ने दैनिक जागरण को बताया कि विभाग को तत्काल राहत देने के लिए पैचिग से सड़क को गड्ढामुक्त करने के लिए कहा गया है। स्टेट हाईवे में जोनिहां से ललौली तक की सड़क के चौड़ीकरण की स्वीकृति दे दी गई है। मार्ग के शेष हिस्से पर बारिश बाद काम कराया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.