Move to Jagran APP

पीडब्ल्यूडी नोटिस देकर हटवाएगी नाले का अवरोध

संवाद सहयोगी बिदकी मुगल रोड पर 40 मीटर नाला निर्माण में आने वाले अवरोध पीडब्ल्यूडी दूर

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 12:08 AM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 06:04 AM (IST)
पीडब्ल्यूडी नोटिस देकर हटवाएगी नाले का अवरोध
पीडब्ल्यूडी नोटिस देकर हटवाएगी नाले का अवरोध

संवाद सहयोगी, बिदकी : मुगल रोड पर 40 मीटर नाला निर्माण में आने वाले अवरोध पीडब्ल्यूडी दूर करेगा। इसके लिए विभाग ने कवायद शुरू कर दी है। नगर पालिका की रिपोर्ट मिलने के बाद पीडब्ल्यूडी अवरोध करने वालों को नोटिस जारी करेगी।

loksabha election banner

मुगल रोड को जलभराव से छुटकारा दिलाने के लिए नगर पालिका ने 40 मीटर नाले का निर्माण शुरू कराया था। नाला को पीडब्ल्यूडी में बनाए जाने को लेकर सवाल खड़े किए जाने लगे। इस पर ईओ ने स्थलीय निरीक्षण कर नाला निर्माण रुकवा दिया। इसे लेकर काफी बवाल भी हुआ था। पीडब्ल्यूडी की टीम मौके पर आई। पैमाइश के दौरान निर्माण और कुछ अतिक्रमण पीडब्ल्यूडी की जमीन पर पाया गया। इस पर पीडब्ल्यूडी ने नाला निर्माण रोक दिया। शुक्रवार को एसडीएम आशीष कुमार ने ईओ निरूपमा प्रताप के साथ नाले का निरीक्षण किया। एसडीएम ने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से बात की। इस पर पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने कहा नगर पालिका नाला निर्माण में अवरोध की रिपोर्ट दे। इस अवरोध खड़ा करने वालों को नोटिस जारी की जाएगी। नोटिस के बाद अगर अवरोध हटा लेते हैं नहीं तो फिर अवरोध को हटा दिया जाएगा। ईओ ने बताया पीडब्ल्यूडी को इस बारे में रिपोर्ट भेजी जा रही है।

10 दिनों में काम पूरा करने का निर्देश

जहानाबाद में बाकरगंज तालाब से माइनर साइफन तक बनाए जा रहे अधूरे नाले का निर्माण देखने पहुंचे एसडीएम आशीष कुमार ने कार्यदाई संस्था को 10 दिन के अंदर काम पूरा कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा जिलाधिकारी की समीक्षा बैठक के पहले जितना काम दिया गया था, उसे समय से पूरा कराएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.