Move to Jagran APP

फतेहपुर में नकली नोट छपाई का पर्दाफाश, 67 हजार के नोटों के साथ शातिर गिरफ्तार

फतेहपुर के पटेल नगर में राज मोबाइल के नाम से दुकान का संचालन कर रहा था।

By AbhishekEdited By: Published: Sun, 17 Mar 2019 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 17 Mar 2019 04:44 PM (IST)
फतेहपुर में नकली नोट छपाई का पर्दाफाश, 67 हजार के नोटों के साथ शातिर गिरफ्तार
फतेहपुर में नकली नोट छपाई का पर्दाफाश, 67 हजार के नोटों के साथ शातिर गिरफ्तार
फतेहपुर, जेएनएन। पुलिस ने नकली नोट गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है। नकली नोटों के साथ उसके पास प्रिंटर, स्कैनर आदि सामान भी बरामद किया है। वह एक दुकान से नकली छाप कर आसपास सप्लाई कर रहा था। पुलिस गिरोह के अन्य सदस्यों और नोटों की आपूर्ति करने वाले लोगों का पता लगा रहा है।
फतेहपुर कोतवाली पुलिस ने सूचना के आधार पर रविवार को पटेल नगर मोहल्ले में एक दुकान में छापा मारा। एरायां मसायक थाना सुल्तानपुर घोष के कुम्हारन पुरवा निवासी मनोज कुमार प्रजापति दुकान का संचालन राज मोबाइल के नाम से कर रहा था।उसके  पास से 100-100 रुपये के 67 हजार के नकली नोट बरामद किए गए। उसने बताया कि 60 हजार के नकली नोट बाजार में खपा चुका है। पूछताछ में मनोज ने नकली नोट छापने की स्वीकारोक्ति करते हुए साथियों के नाम बताए। वर्मा तिराहे स्थित राज मोबाइल शॉप में छापा मारकर 44 ए-4 साइज के सफेद कागज, एक स्कैनर, सौ रुपये के तीन असली नए नोट, प्रिंटर, इंक, कटर तथा व 44 आधे प्रिंट किए नकली नोट बरामद किए।  
एसपी कैलाश सिंह ने बताया कि मुख्य सरगना मनोज कुमार प्रजापति ने दो साथियों रामू व अतुल कुमार -हुसेनगंज के नाम बताए हैं, जिनकी तलाश में पुलिस टीम ने उनके घरों में छापेमारी की है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि 100 रुपये के नकली नोट इसलिए छापे क्योंकि छोटे नोट आसानी से बाजार में खप जाते हैं। दुकानदार भी ज्यादा छानबीन नहीं होती है, इस काम में वह एक माह से जुड़ा था। मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार आरोपित को जेल भेजा है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.