Move to Jagran APP

फुटपाथ बना नहीं, डिवाइडर निर्माण से लगता जाम

जागरण संवाददाता फतेहपुर नगर पालिका ने शहर के पटेल नगर से पत्थर कटा चौराहे तक डि

By JagranEdited By: Published: Tue, 27 Jul 2021 04:44 PM (IST)Updated: Tue, 27 Jul 2021 06:14 PM (IST)
फुटपाथ बना नहीं, डिवाइडर निर्माण से लगता जाम
फुटपाथ बना नहीं, डिवाइडर निर्माण से लगता जाम

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : नगर पालिका ने शहर के पटेल नगर से पत्थर कटा चौराहे तक डिवाइडर युक्त सड़क बनाने का काम शुरू किया है। पुरानी मुख्य सड़क पर डिवाइडर की खोदाई हो जाने से संकरे रास्ते परेशानी का सबब बन गए हैं। लोगों को एतराज है कि नगर पालिका को पहले फुटपाथ बनाना चाहिए फिर डिवाइडर खड़े करने चाहिए। जिससे जाम की समस्या का निदान हो सके।

loksabha election banner

70 लाख की डिवाइडर युक्त सड़क की डिजाइन भी पालिका ने इस बार बदल दी है। अब डिवाइडर के बीच में उगाई जाने वाली हरियाली का अभाव रहेगा। जबकि स्ट्रीट लाइट के खंभे डिवाइडर के साथ खड़े किए जाएंगे। शहर की व्यस्ततम रोड में डिवाइडर बनाने का काम शुरू किया गया है जिससे जाम की समस्या दिनभर सताती रहती है। जाम के चलते लोग जूझते रहते हैं। कचहरी आने जाने वाले अधिवक्ता, वादकारी और कलेक्ट्रेट तथा विकास भवन में काम कराने वाले ग्रामीण के अलावा इस सड़क से जिला अस्पताल तक मरीजों और तीमारदारों का आना-जाना होता है। व्यस्त सड़क का डिवाइडर पूरी तरह से उखड़ा हुआ है। जिसके चलते गिट्टियां लोगों को परेशान कर रही हैं। अधिशासी अधिकारी मीरा सिंह ने बताया कि डिवाइडर युक्त सड़क का निर्माण कार्य शुरू कराया गया है। फुटपाथ में अगर कोई दिक्कत है तो उसे दूर कराया जाएगा। जाम की समस्या से निजात दिलाई जाएगी।

------------------------

फुटपाथ से नहीं हटे खंभे और ट्रांसफार्मर

- निर्माणाधीन सड़क में खंभे और बिजली के तार तथा ट्रांसफार्मर फुटपाथ पर लगे हैं। इनको हटाने के लिए नगर पालिका ने विद्युत विभाग को रकम भी अदा कर दी है। इसके बावजूद अभी तक विद्युत विभाग ने काम नहीं शुरू कराया है। आने वाले समय में यह निर्माण कार्य में परेशानी खड़ा करेगा। अधिशासी अधिकारी मीरा सिंह ने बताया कि विद्युत विभाग को लिखा पढ़ी की गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.