Move to Jagran APP

फतेहपुर में सूचना अपलोड न करने की खुली पोल, स्कूलों को भेजा नोटिस

जागरण संवाददाता फतेहपुर वर्ष 2021 में बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने के लिए स्कूलों की आधारभू

By JagranEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 11:24 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 11:24 PM (IST)
फतेहपुर में सूचना अपलोड न करने की खुली पोल, स्कूलों को भेजा नोटिस
फतेहपुर में सूचना अपलोड न करने की खुली पोल, स्कूलों को भेजा नोटिस

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: वर्ष 2021 में बोर्ड परीक्षा संपन्न कराने के लिए स्कूलों की आधारभूत सूचनाएं ऑनलाइन अपलोड होनी हैं। इसके लिए तीन दिसंबर की तिथि तय है, लेकिन तय तिथि के 24 घंटे पहले तक महज 15 स्कूलों ने ही अपने विद्यालय की आधारभूत सूचनाएं अपलोड की हैं। ऑनलाइन निगरानी से खुली पोल के बाद जिला विद्यालय निरीक्षक ने स्कूलों को नोटिस जारी कर तय समय में काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

परीक्षा प्रभारी विनोद श्रीवास्तव ने बताया कि सूचनाएं अपलोड कर उसकी एक प्रति नोडल अधिकारी को भी दी जानी है। अब तक 15 विद्यालयों द्वारा आधारभूत सूचनाओं को अपलोड कर सबमिट किया गया है जो ऑनलाइन प्रदर्शित हो रहे हैं कितु अधिकांश विद्यालय ऐसे भी हैं जिन्होंने विगत दिनों ऑनलाइन अपलोड तो कर दिया, कितु अभी तक सूचनाएं सबमिट नहीं की है। जिस कारण वह जिला विद्यालय निरीक्षक की साइड पर प्रदर्शित नहीं हो पा रही हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक महेंद्र प्रताप ने सभी नोडल अफसरों को जोन के समस्त विद्यालयों को मोबाइल पर अवगत कराते सूचनाएं तीन दिसंबर तक अपलोड कराने का निर्देश दिया। जिन सूचनाओं को ऑनलाइन अपलोड किया जाएगा उनका सत्यापन भी सात दिसंबर तक किया जाएगा।

युवती से दुष्कर्म का प्रयास,पड़ोसी से पूछताछ

संवाद सूत्र, जाफरगंज : थाना क्षेत्र के एक गांव में रात्रि के समय घर पर चारपाई में सो रही युवती के घर में पड़ोसी युवक जा घुसा। युवती को पकड़कर वह दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। युवती के शोर मचाने पर युवक भाग निकला। तहरीर मिलने पर पड़ोसी को पकड़कर पुलिस पूछताछ कर रही है।

गांव में रहने वाले युवक ने पड़ोस में रहने वाली युवती के घर चुपके से रात में घुस गया। बरामदे में अकेले चारपाई में सोई युवती को युवक ने दबोच लिया और दुष्कर्म का प्रयास किया। युवती ने पुलिस को घटना की तहरीर दी। पुलिस ने गांव से पड़ोसी युवक को पूछताछ के लिए थाने लाई है। थाना प्रभारी विनोद कुमार ने कहा कि आरोपित को पकड़ा गया है जांचोपरांत रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.