Move to Jagran APP

चुनाव कार्य में लापरवाही कतई क्षम्य नहीं - प्रेक्षक

जागरण संवाददाता फतेहपुर लोकसभा चुनाव के सामान्य प्रेक्षक विजय कुमार नायक बुधवार की दोपह

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Apr 2019 11:20 PM (IST)Updated: Thu, 18 Apr 2019 06:11 AM (IST)
चुनाव कार्य में लापरवाही कतई क्षम्य नहीं - प्रेक्षक
चुनाव कार्य में लापरवाही कतई क्षम्य नहीं - प्रेक्षक

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: लोकसभा चुनाव के सामान्य प्रेक्षक विजय कुमार नायक बुधवार की दोपहर जिले पहुंच गए। करीब तीन बजे डाक बंगले में पहुंचने के बाद ही वह चुनावी तैयारियों की समीक्षा में जुट गए। कलेक्ट्रेट में जहां चुनाव से जुड़े अफसरों के साथ बैठक कर चुनावी तैयारियों का जायजा लिया वहीं तहसील पहुंच कर तैयारियां परखी। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराना ही आयोग का लक्ष्य है। इसमें किसी भी अफसर की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। जिस स्तर पर कमी मिलेगी उसके खिलाफ आयोग को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने बूथ की सुविधाओं की जानकारी डीएम संजीव सिंह से ली। जिसमें पाया गया कि शौचालय, रैंप, पेयजल की सुविधा शत प्रतिशत है जबकि प्रकाश व फर्नीचर की व्यवस्था को मतदान से पहले पूरा कर लिया जाएगा। बैठक में जिले के 241 क्रिटकल बूथ और 101 बर्नेबुल बूथों की गहन समीक्षा हुई। इन बूथों में चिह्नित किए गए अराजक तत्वों पर कार्रवाई के निर्देश देने के साथ ही यहां सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम की जानकारी एसपी कैलाश सिंह से ली। प्रेक्षक ने कहा कि वह चुनाव से संबंधित शिकायतें दूरभाष पर भी सुनेंगे, लेकिन अगर कोई उनसे मिलकर शिकायत करना चाहता है तो वह प्रत्येक दिन शाम पांच बजे से छह बजे तक डाक बंगले में उपलब्ध रहेंगे। एडीएम पप्पू गुप्ता ने चुनाव से संबंधित जानकारी दी तो वहीं सीडीओ चांदनी सिंह ने कार्मिक व्यवस्था की तैयारी पर प्रकाश डाला। इस मौके पर एसडीएम सदर प्रहलाद सिंह, राहुल कश्यप, आशीष कुमार, विदुषी सिंह, जिला विकास अधिकारी रमेश चंद्रा, निर्वाचन कार्यालय के वरिष्ठ लिपिक राजाराम समेत अनेक विभागों के विभागाध्यक्ष मौजूद रहे।

इनसेट...

24 को ईवीएम मशीनों का बूथ आवंटन करेंगे प्रेक्षक

फतेहपुर: लोकसभा चुनाव के सामान्य प्रेक्षक 2007 बैच में उड़ीसा कैडर के आईएएस अफसर है। चुनाव से संबंधित शिकायतों के लिए उन्होंने अपना मोबाइल नंबर 9305728087 और 8887271147 जारी किया। डीएम ने बताया कि प्रेक्षक के समक्ष 24 अप्रैल को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट में बूथों के लिए ईवीएम मशीनें आवंटित करेंगी। इस मौके पर राजनीतिक दलों के पदाधिकारी और प्रत्याशी मौजूद रहेंगे। प्रेक्षक के लाइजनिग अफसर के रूप में एई पैक्सपेड अभिषेक वर्मा को तैनात किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.