Move to Jagran APP

कोर्रा घाट की जलधारा में मिला खनन, दो पोकलैंड सीज

जागरण टीम फतेहपुर: कोर्रा मौरंग खंड में आगजनी व फाय¨रग प्रकरण शुक्रवार को भी पूरे स

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Feb 2019 11:29 PM (IST)Updated: Fri, 01 Feb 2019 11:29 PM (IST)
कोर्रा घाट की जलधारा में मिला खनन, दो पोकलैंड सीज
कोर्रा घाट की जलधारा में मिला खनन, दो पोकलैंड सीज

जागरण टीम फतेहपुर: कोर्रा मौरंग खंड में आगजनी व फाय¨रग प्रकरण शुक्रवार को भी पूरे समय चर्चा में रहा। एसडीएम प्रेम प्रकाश तिवारी व सीओ श्रीपाल यादव ने मौरंग खदान पहुंच कर खदान संचालक सहित ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। जांच दौरान जलमग्न भूमि पर खनन, खुदाई कर निकाली गयी मौरंग के गड्ढों में जल भराव व जल धारा से मौरंग निकालने के संकेत मिले। अफसरों ने मौके पर मौजूद दो पोकलैंड मशीनों को दर्ज कर दिया। उधर पुलिस ने खदान मालिक अतुल ¨सह समेत 16 लोगों खिलाफ गोलीकांड का मुकदमा दर्ज किया।

loksabha election banner

शुक्रवार को कोर्रा खदान नंबर-4 मजरे ओनई गांव के किसान चंद्रपाल ¨सह की तहरीर पर खदान संचालक समेत संजय ¨सह, नवल ¨सह, जीत ¨सह, पोकलैंड चालक, गनर व दस अज्ञात लोगों के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। किसान ने तहरीर में स्पष्ट किया है कि 30 जनवरी की शाम उसका बेटा राजकिशोर उर्फ छोटकवा ¨सह व पुष्पेंद्र ¨सह उर्फ भीम, रोहित ¨सह उर्फ फक्कड़ अपने खेतों की रखवाली करने गए थे। देर शाम अफसरों के छापेमारी की सूचना पर अवैध खनन में जुटे खदान के कर्मचारियों ने खनन कर रहीं आठ पोकलैंड मशीनों को उनके खेतों में छिपा दिया। जिससे फसलें नष्ट हो गई। विरोध करने पर संचालक अपने गनर व उक्त लोगों के साथ आए और गाली-गलौच कर हमला बोल दिया। कई राउंड फाय¨रग की ।गुर्गों ने पीछा कर घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता की फिर मारपीट की। खदान पहुंचे और खुद अपनी झोपड़ी में आग लगा दी जिससे उनकी बाइक फुंक गई। एक मिनट का वीडियो खोलेगा राज

खदान के बवाल को लेकर पूरे जिले में आग लगी है, अब इस मामले में अफसरों के हाथ एक बड़ा सबूत हाथ लगा है। एक मिनट का वीडियो अफसरों के पास पहुंचा है, जिसमें कुल लोग जेसीबी के ऊपर खड़े हैं और आग जल रही है। वीडियो पाकर अफसर इस नतीजे पर पहुंचे है कि जेसीबी में चढ़े लोग आग लगाने वाले हैं। वीडियो एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी व राजस्व अधिकारी के मोबाइल में सुरक्षित है। जांच अधिकारी क्या बोले

म ंने आज मौके पर जाकर जांच की है, जांच व बयानों से स्पष्ट है कि खदान संचालक ने गुंडागर्दी की है। जलधारा से खनन के साक्ष्य मिले है। हम अपनी जांच रिपोर्ट डीएम को सौंपेगे। जिसके बाद कार्रवाई का निर्धारण होगा। पुलिस अपनी कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है वह दर्ज मुकदमों के आधार पर कार्रवाई करेगी।

-प्रेम प्रकाश तिवारी एसडीएम सदर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.