Move to Jagran APP

एक किमी तक कच्ची सड़क, 19 गांव परेशान

संवाद सूत्र, अमौली : एक किमी कच्ची सड़क में भरा दलदल 19 गांव के लिए बड़ी समस्या है। सड़क में

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 11:27 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 11:27 PM (IST)
एक किमी तक कच्ची सड़क, 19 गांव परेशान
एक किमी तक कच्ची सड़क, 19 गांव परेशान

संवाद सूत्र, अमौली : एक किमी कच्ची सड़क में भरा दलदल 19 गांव के लिए बड़ी समस्या है। सड़क में दलदल होने के कारण ग्रामीणों को ब्लाक मुख्यालय आने के लिए 21 किमी का अतिरिक्त चक्कर काट कर आना पड़ता है। अब इस समस्या को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

prime article banner

ब्लाक मुख्यालय अमौली को सीधे यमुना कछार के 19 गांवों को जोड़ने के लिए अमौली से क¨हजरा होकर 8 किमी सड़क बनी है। एक दशक पहले अमौली से सात किमी पक्की सड़क का निर्माण हो चुका है। एक किमी बानीताला गांव तक इस सड़क का डामरीकरण नहीं हो पाया है। कच्ची सड़क खेतों से गहराई में है। सड़क के आसपास चार नलकूप लगे हैं। इस कच्ची सड़क में बिना बारिश ही पानी भरा रहता है। जिससे सड़क पर दलदल बना रहता है। दलदल में यहां बाइक सहित किसी भी वाहन को लेकर निकल पाना मुश्किल है। यहां की गीली मिट्टी में पैदल भी चल पाना मुमकिन नहीं है। इस कारण ब्लाक आने के लिए यमुना कछार के 19 गांव के लोग दूसरे रास्ते से 21 किमी अतिरिक्त सफर तय करके ब्लाक पहुंचते हैं। यह हैं 21 गांव

परसेढ़ा, गंगूपुर, जारा, नरायण डेरा, दपसौरा, गज्जा का डेरा, रुस्तमपुर, मरवाही डेरा, अयोध्या का डेरा, छत्ता का डेरा, तारन डेरा, मवई, अवाजीपुर, रिठवां, बगहा का डेरा, धाना, सिकंदरपुर, बानी ताला, बदलू का डेरा बोले ग्रामीण

- चुनाव के समय सभी नेताओं के सामने यह मुद्दा उठाया जाता है। पर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया है। अबकी बार सड़क नहीं तो वोट नहीं का सभी गांव में बैनर लगाया जाएगा।

- निर्भय निषाद गज्जा का डेरा - सभी को पता है एक किमी सड़क के लिए 19 गांव के ग्रामीण 21 किमी अधिक सफर तय करते हैं। यह इस क्षेत्र की बड़ी समस्या है। यह सड़क न बनी तो अब गांव के लोग बैनर लगा कर धरना शुरू करेंगे।

- प्रदीप कुमार दपसौरा - ब्लाक आने से लिए अमौली से क¨हजरा होकर बानी ताला रोड सीधा है। इससे 8 किमी का सफर तय कर ब्लाक आया जा सकता है। पर एक किमी बिना बारिश के सड़क दलदल बनी रहती है। यह बड़ी समस्या है। - संदीप ¨सह दपसौरा

- कई बार इस एक किमी सड़क के डामरीकरण के लिए ब्लाक स्तर पर बीडीओ व गांव में भ्रमण के दौरान आने वाले नेताओं के समक्ष रखी गई। पर किसी ने कोई ध्यान नहीं दिया है। अब चुनाव आ रहा है नेता वोट की बात करेंगे तो गांव वाले पहले उनको सड़क पर ले जाएंगे।

- धर्मपाल ¨सह परसेढ़ा

- सड़क की समस्या संज्ञान में है। एक किमी सड़क के कारण वास्तव में यह बड़ी समस्या है। बारिश से पहले एक किमी सड़क का निर्माण हो जाएगा। अधूरी सड़क का प्रस्ताव हो चुका है।

- जय कुमार ¨सह जैकी, कारागार राज्यमंत्री


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK