Move to Jagran APP

अनुदेशकों को मिलेगा स्थानांतरण

- 17 दिसंबर तक लाभ पाने के लिए कर सकेंगे आवेदन - उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात हैं 323 अनुदेशक जागरण संवाददाता फतेहपुर उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात अनुदेशकों को अब लंबी दूरी सहित कई समस्याओं से निजात के लिए स्थानांतरण का लाभ दिया जाएगा। सुविधा का लाभ पाने के लिए 17 दिसंबर को आवेदन दिए जाने की अंतिम तिथि रखी गई है। जिले में अनुदेशकों के 435 पद उच्च प्राथमिक स्कूलों में सृजित हैं। जिसमें मौजूदा समय में अब तक कुल 323 अनुदेशक ही तैनात हैं जिसके चलते 112 पद रिक्त चल रहे हैं। रिक्त पदों के चलते आवेदन करने वालों तमाम अनुदेशकों को स्थानांतरण का लाभ मिल सकेगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Dec 2019 08:25 PM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 06:04 AM (IST)
अनुदेशकों को मिलेगा स्थानांतरण
अनुदेशकों को मिलेगा स्थानांतरण

जागरण संवाददाता, फतेहपुर :

loksabha election banner

उच्च प्राथमिक विद्यालयों में तैनात अनुदेशकों को अब लंबी दूरी सहित कई समस्याओं से निजात के लिए स्थानांतरण का लाभ दिया जाएगा। इसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 17 दिसंबर रखी गई है।

उच्च प्राथमिक विद्यालयों में संविदा के आधार पर तैनात कला शिक्षा, शारीरिक शिक्षा, स्वास्थ्य और शारीरिक शिक्षा के पद पर 323 अनुदेशक तैनात हैं। ये 40 से 50 किमी की दूरी प्रतिदिन नाप रहे हैं। अनुदेशक संगठन समीप के विद्यालयों में तबादले की मांग कर रहे थे, जिसे शासन ने पूरा कर दिया है। बीएसए शिवेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अनुदेशकों से 17 दिसंबर तक आवेदन मांगे गए हैं। आवेदनों की जांच के बाद पात्रता सूची बनेंगी, फिर स्थानांतरण का लाभ दिया जाएगा।

.....

इस प्रक्रिया से किया जाएगा स्थानांतरण

पारस्परिक स्थानांतरण प्रक्रिया की पहली प्राथमिकता होगी। मतलब यह कि दोनों अनुदेशक एक विषय के होंगे तो उन्हें प्राथमिकता के आधार पर लाभ मिलेगा। इसके बाद 100 छात्र संख्या वाले रिक्त विद्यालयों में एकल आवेदन स्थानांतरण के लिए विचार होगा। दिव्यांग दावेदारों और विधवा और तलाकशुदा महिलाओं को स्थानांतरण का लाभ मिलेगा। साथ ही आवेदकों की उम्र के आधार पर वरिष्ठता सूची बनाई जाएगी।

..........

जिले में 112 अनुदेशकों के पद हैं रिक्त

जिले में अनुदेशकों के 435 पद उच्च प्राथमिक स्कूलों में सृजित हैं। कुल 323 अनुदेशक ही तैनात हैं, 112 पद रिक्त चल रहे हैं। रिक्त पदों के चलते आवेदन करने वालों तमाम अनुदेशकों को स्थानांतरण का लाभ मिल सकेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.