Move to Jagran APP

डॉक्टर समेत पांच कर्मियों का वेतन रोकने का निर्देश

संवाद सूत्र कमालगंज डीएम को सीएचसी में हर तरफ अव्यवस्थाएं मिलीं। वहीं डॉक्टर समेत पांच कर्मिय

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 06:10 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:03 AM (IST)
डॉक्टर समेत पांच कर्मियों का वेतन रोकने का निर्देश
डॉक्टर समेत पांच कर्मियों का वेतन रोकने का निर्देश

संवाद सूत्र, कमालगंज : डीएम को सीएचसी में हर तरफ अव्यवस्थाएं मिलीं। वहीं डॉक्टर समेत पांच कर्मियों के गैरहाजिर मिलने पर वेतन रोकने का निर्देश दिया।

prime article banner

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। इस दौरान डॉ. निशी गौड़ तीन से अनुपस्थित, बीएएम अनूप कुमार दो दिन से अनुपस्थित, डाटा इंट्री ऑपरेटर धर्मेद्र, बीसीपीएम, फार्मासिस्ट अमरेश गैरहाजिर मिले। डीएम ने अनुपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। जच्चा बच्चा केंद्र के महिला वार्ड में भर्ती महिलाओं ने खाना न मिलने और सुबह से सिर्फ चाय ही मिलने की जानकारी दी। बेड की मैली चादरें एवं शौचालय में गंदगी देख जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए सफाई व्यवस्था करने के आदेश दिए। फार्मासिस्टों से उपलब्ध दवाओं की जानकारी ली। अस्पताल में आने वाले मरीजों की जानकारी पर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. सोमेश अग्निहोत्री व डॉ. विकास पटेल ने बताया प्रतिदिन 100-150 मरीज तथा 15-20 एंटी रेबीज इंजेक्शन के मरीज आते हैं। सीएससी पर कोविड-19 के अंतर्गत 5 से 15 जुलाई तक चलने वाले विशेष अभियान के अंतर्गत घर घर जाकर सर्वे किए जाने के लिए आशा बहू, आंगनबाड़ी व एएनएम के चल रहे प्रशिक्षण में पहुंचे। जिलाधिकारी ने अभियान के लिए की जा रही तैयारियों की जानकारी ली तथा 5 जुलाई से पहले सर्वे में लगे स्वास्थ्य कर्मियों को ग्लब्स, मास्क, थर्मामीटर, पल्स ऑक्सीमीटर आदि उपलब्ध कराने को कहा। कोविड सैंपलिग क्योस्क पर सैंपल ले रहे राजीव कटियार व संजीव कुमार ने डीएम को बताया सुबह से 25 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिलाधिकारी ने दवा लेने आए मरीजों से भी अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। अस्पताल में बनाए गए कोविड हेल्प डेस्क पर पब्लिक एनाउंस सिस्टम लगाने के निर्देश भी दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.