Move to Jagran APP

पड़ताल में बीता दिन, 15 हजार लोगों के ठहरने की होगी व्यवस्था

तीन मई के बाद लॉकडाउन में संभावित ढील से पहले प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को तीन टीमें बनाकर डीएम संजीव सिंह ने आरक्षित किए गए 35 स्कूल/कालेजों में ठहरने की सुविधा जरूरी उपकरण सामग्री की उपलब्धता एवं स्वच्छता की पड़ताल कराई। इसके साथ ही एल-1 व एल-2 के दो-दो अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया गया। प्रशासन ने पूरे दिन की कसरत के बाद 15 हजार लोगों के ठहरने व उन्हें क्वारंटाइन करने की व्यवस्था कर ली।

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 10:46 PM (IST)Updated: Fri, 01 May 2020 06:01 AM (IST)
पड़ताल में बीता दिन, 15 हजार लोगों के ठहरने की होगी व्यवस्था
पड़ताल में बीता दिन, 15 हजार लोगों के ठहरने की होगी व्यवस्था

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: तीन मई के बाद लॉकडाउन में संभावित ढील से पहले प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। गुरुवार को तीन टीमें बनाकर डीएम संजीव सिंह ने आरक्षित किए गए 35 स्कूल/कालेजों में ठहरने की सुविधा, जरूरी उपकरण, सामग्री की उपलब्धता एवं स्वच्छता की पड़ताल कराई। इसके साथ ही एल-1 व एल-2 के दो-दो अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया गया। प्रशासन ने पूरे दिन की कसरत के बाद 15 हजार लोगों के ठहरने व उन्हें क्वारंटाइन करने की व्यवस्था कर ली।

loksabha election banner

लॉकडाउन में ढील या अलग-अलग प्रांतों में फंसे जिले के लोग तीन मई के बाद जिले पहुंचते हैं तो उन्हें सीधे घर जाने के बजाए इन अस्थाई रूप से बने आश्रय स्थलों में रखा जाएगा। यहां इनकी थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी और 14 दिन तक क्वारंटाइन रखने के बाद घर जाने दिया जाएगा। गुरुवार को सीडीओ सत्य प्रकाश ने सीओ सिटी केडी मिश्र व डिप्टी एसपी जौहरी के साथ महात्मा गांधी महाविद्यालय आश्रय स्थल के अलावा बहुआ व असोथर में बने केंद्रों का निरीक्षण किया। वहीं एडीएम पप्पू गुप्ता ने एएसपी राजेश कुमार के खागा तहसील के आश्रय स्थलों का दौरा किया। बिदकी तहसील में एसडीएम प्रियंका व डिप्टी सीएमओ संजय ने निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी। उधर एआरएम एमएल केशरवानी ने 12 रोडवेज बसों को प्रयागराज के लिए रवाना किया। उन्होंने बताया कि लोगों के लाने ले जाने के लिए यह बसें प्रयागराज डिपो भेजने के निर्देश मिले थे।

----------------------

गैर प्रांतों से लौटने वाले 15 हजार लोगों के लिए हमने व्यवस्थाएं कर ली है, फिलहाल 276 लोगों को आश्रय स्थल में रखकर क्वारंटाइन किया जा रहा है। इससे पहले जो 26 हजार लोग लौटे हैं उन्हें होम क्वारंटाइन किया जा चुका है। अब जो भी लोग लौट रहे हैं उन्हें इन्हीं आश्रय स्थलों पर रखा जाएगा।

संजीव सिह, डीएम फतेहपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.