Move to Jagran APP

कलक्टरगंज में लहराए असलहे, दो का चालान

...........चालान ......... - एग्रीमेंट बाद विधायक के करीबी भूमि में निर्माण करवा रहे थे - दूसरे भाई ने विरोध जताकर निर्माण करवाकर काम रुकवाया जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर क्षेत्र के कलक्टरगंज इलाके में पैतृक भूमि के बंटवारे के विवाद को लेकर चचेरे भाइयों के बीच झगड़ा हो गया। एक भाई के चोरी छिपे सदर विधायक के करीबी को भूमि बेच देने की बात दूसरे भाई को पता चली तो उसने भूमि में चल रहे निर्माण को रुकवाकर विरोध जताना शुरु कर दिया। खबर पाकर पहुंची कोतवाली पुलिस झगड़ा कर रहे चचेरे भाइयों को 151 के तहत चालान कर दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Sep 2019 11:18 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 06:24 AM (IST)
कलक्टरगंज में लहराए असलहे, दो का चालान
कलक्टरगंज में लहराए असलहे, दो का चालान

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर क्षेत्र के कलक्टरगंज इलाके में पैतृक भूमि के बंटवारे के विवाद को लेकर चचेरे भाइयों के बीच झगड़ा हो गया। एक भाई के चोरी छिपे सदर विधायक के एक करीबी को कीमती जमीन का एग्रीमेंट कर दिया। विधायक के करीबी असलहों के बल पर निर्माण कार्य शुरू कराया तो दूसरे पक्ष ने विरोध किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चचेरे भाईयों का शांति भंग में चालान कर दिया।

loksabha election banner

कलक्टरगंज मोहल्ला निवासी कांग्रेसी नेता स्व. कमलकिशोर तिवारी के बेटे संजय तिवारी के चचेरे भाई धनंजय तिवारी ने भूमि का एग्रीमेंट विधायक के करीबी आनंदमान सिंह ने नाम कर दिया। शुक्रवार को वह बिना रजिस्ट्री व बंटवारे के निर्माण कराने पहुंचे तो संजय तिवारी ने विरोध किया। भारी संख्या में असलहों का प्रदर्शन होने से मोहल्ले में दहशत का माहौल रहा। सूचना पर पहुंची पुलिस ने धनंजय व संजय तिवारी हिरासत में ले लिया। कांग्रेसी नेता संजय तिवारी ने कहा कि पुलिस सत्ता के दबाव में एकतरफा कार्रवाई कर रही है। गलत तरीके के किए जा रहे निर्माण को रोकवाने के बजाए उनका ही चालान कर दिया। जबकि कब्जा करने वाले विधायक के करीबी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। शहर कोतवाल जितेंद्र कुमार सिंह का कहना था कि खरीदी हुई भूमि पर भूमि मालिक निर्माण कार्य करवा रहे थे जिसको लेकर चचेरे भाई झगड़ा कर शांतिभंग कर रहे थे इसलिए कार्रवाई की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.