Move to Jagran APP

फतेहपुर को चित्रकूट मंडल में शामिल किया जाए

जागरण संवाददाता फतेहपुर बुंदेलखंड राज्य के गठन की मांग को लेकर लंबे समय से मांग कर

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 10:57 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 10:57 PM (IST)
फतेहपुर को  चित्रकूट मंडल में शामिल किया जाए
फतेहपुर को चित्रकूट मंडल में शामिल किया जाए

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : बुंदेलखंड राज्य के गठन की मांग को लेकर लंबे समय से मांग कर रही बुंदेलखंड राष्ट्र समिति ने शासन और प्रशासन तथा जनप्रतिनिधियों को दरवाजे पर दस्तक दे रही है। रविवार को समिति के पदाधिकारियों ने तीन सूत्रीय मांगों को लेकर अयाह-शाह विधानसभा के विधायक विकास गुप्ता को ज्ञापन दिया। जिसमें मांग की गई कि जिले को प्रयागराज मंडल से अलग कर चित्रकूट मंडल में शामिल कराया जाए। सबसे उपेक्षित और विकास से वंचित जिले को बुंदेलखंड जिलों के पैकेज दिए जाएं। सरकार बुंदेलखंड राज्य बनाए जाने की घोषणा पहले कर चुकी है। जल्द अलग राज्य बनाया जाए। इस मौके पर जिलाध्यक्ष अंशू सिंह परमार के अलावा अमित कुमार, करण सिंह, देवेंद्र, संजय बाबा, श्रेष्ठ रस्तोगी, प्रशांत रस्तोगी, शिवम सोनी, देववृत त्रिपाठी, सौरभ सिंह, गुलाब चंद्र, उमेश सिंह, अभिषेक सोनी, अमित सोनी आदि रहे।

loksabha election banner

खाद्यान्न वितरण में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व समूह अध्यक्ष से हाथापाई

संवाद सूत्र, जागेश्वरधाम (फतेहपुर) : हस्वा ब्लाक के बुधरामऊ में स्थित दो आंगनबाड़ी केंद्रों में अध्यनरत 80 बच्चों के लिए गेहूं व चावल वितरण का आया तो शनिवार को खाद्यान्न बांटने को लेकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सरस्वती महिला स्वंय समूह अध्यक्ष के बीच झड़प हो गई। देखते ही देखते ही महिलाओं के बीच हाथापाई शुरू हो गई। जिससे खलबली मची रही। हालांकि ग्रामीणों की मध्यस्थता से अनाज को कोटेदार के यहां रखवा दिया गया जिससे शनिवर को वितरण नहीं हो सका।

बुधरामऊ स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में 35 बच्चे अध्ययनरत हैं जबकि दूसरे केंद्र में 45 बच्चे पढ़ रहे हैं। दूसरे केंद्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के सेवानिवृत्त हो जाने पर पहले केंद्र की प्रभारी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कमला पासवान कोटेदार शिवकुमार से 17 बोरी गेहूं व 05 बोरी चावल बच्चों के बीच बांटने को ले आई। ये बात समूह अध्यक्ष सुधा साहू को पता चला कि उन्होंने वितरण में ये कहकर रोक लगा दिया कि अनाज लाने से लेकर वितरण में उनका जो खर्च हुआ है वह दिया जाए और समूह ही वितरण करेगी।उधर ब्लाक सुपरवाइजर शशि देवी का कहना था कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कमला पासवान ने मामले से अवगत कराया है। वह खुद मौके पर जाकर बच्चों में खाद्यान्न वितरण कराएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.