Move to Jagran APP

गंगा तीरे विकास के ¨चतन से जगी फतेहपुर ककेोगों को उम्मीदें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : माटी की पली-बढ़ी शख्सियत बुलंदियों को छुआ तो उन्हें माटी का

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 09:55 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 09:55 PM (IST)
गंगा तीरे विकास के ¨चतन से जगी फतेहपुर ककेोगों को उम्मीदें
गंगा तीरे विकास के ¨चतन से जगी फतेहपुर ककेोगों को उम्मीदें

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : माटी की पली-बढ़ी शख्सियत बुलंदियों को छुआ तो उन्हें माटी का कर्ज चुकाने की याद दिलाकर गंगा तीरे विकास की डोर से जोड़ा गया। माटी से माटी का प्यार-दुलार मिला तो माटी के लालों ने जिले के विकास में तन-मन व धन से सहयोग देने का दम भरा। तीन घंटे तक चली परिचर्चा में अगले साल का एजेंडा तय किया गया जिसमें जलसंरक्षण, दम तोड़ रही नदियों के पुर्नजीवन सहित शैक्षिक गतिविधियों को मजबूत कर युवाओं को रोजगार के मसौदे को शामिल किया गया।

loksabha election banner

भिटौरा के ओमघाट में चौदहवें जनपदीय अलंकरण समारोह का स्वरूप इस बार बदला रहा। फतेहपुर फोरम के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए संयोजक स्वामी विज्ञानानंद ने कहा कि माटी से जुड़े जो शख्सियत दिल्ली में हैं वह केंद्र सरकार से प्रयास कर जिले के पौराणिक व ऐतिहासिक स्थलों को पर्यटक स्थल बनाने के लिए प्रयास करें। लखनऊ से जुड़े सदस्य राज्य सरकार से प्रयास कर रोजगार व जलसंरक्षण में काम करे। फोरम के सचिव शैलेंद्र ¨सह परिहार ने कहा कि फोरम की लखनऊ व दिल्ली में बैठक कर जिले के विकास में आ रही दिक्कतों को दूर किया जाएगा। अध्यक्ष प्रदीप कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि ससुर खरेदी नदी दो, सहित नोन, ¨रद नदी के पुर्नजीवन पर जमीनी स्तर पर काम किया जाएगा। इस मौके पर डा. ओपी अवस्थी, प्रेमदत्त तिवारी, अतहर सिद्दीकी, संतोष द्विवेदी, रवीकांत मिश्र, राजेंद्र साहू, अखिलेश तिवारी, एमसी तिवारी, उत्तम तिवारी, अंकित परिहार, अखिलेश पांडेय आदि रहे। कार्यक्रम में सुधाकर अवस्थी, मेवालाल मौर्य, रामआसरे प्रजापति, कोटेश्वर शुक्ला, महेश कांत त्रिपाठी आदि लोग व्यवस्था संभाले रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.