Move to Jagran APP

नागरिकता संशोधन बिल पर न फैलाएं अफवाह : डीएम

नागरिकता बिल संशोधन विधेयक को लेकर जहानाबाद थाने में डीएम आौर एसपी ने पीस कमेटी की बैठक बुलाई। कहाकि अफवाहों से दूर रहें।

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Dec 2019 09:15 PM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 06:06 AM (IST)
नागरिकता संशोधन बिल पर न फैलाएं अफवाह : डीएम
नागरिकता संशोधन बिल पर न फैलाएं अफवाह : डीएम

जागरण टीम, फतेहपुर : नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बिगड़ रहे माहौल पर प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। डीएम व एसपी ने थानों में ताबड़तोड़ शांति कमेटी की बैठकें कर सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का संदेश दिया। वहीं अफवाह फैलाने वालों के प्रति प्रशासन का सख्त रुख भी साफ कर दिया। कहा कि बिल को लेकर किसी भी तरह की भ्रांति न फैलाएं।

loksabha election banner

मंगलवार को सुबह ग्यारह बजे से जहानाबाद थाना परिसर में शांति कमेटी की बैठक में डीएम संजीव सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कोई भी भ्रामक पोस्ट व कमेंट न करें, जिससे माहौल खराब हो। किसी को अपने हाथों कानून लेने की जरुरत नहीं है जिले में धारा 144 लागू है। कानून का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। एसपी प्रशांत वर्मा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के बारे में नौजवानों को सही जानकारी रखने की जरूरत है। नौजवान ही सबसे ज्यादा सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं। इस कानून पर कोई भी भ्रामक अफवाह फैला रहा है, तो उसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। जिले में शांति, सौहार्द व भाईचारा बना रहे। इसके बाद डीएम एसपी ने जहानाबाद थाने में भी शांति कमेटी बैठक की। यहां पर भी लोगों को शांति और सौहार्द बनाए रखने की अपील की।

डीएम व एसपी को बिदकी आना था लेकिन अपरान्ह दो तक इंतजार के बाद नहीं आए। इसके बाद एसडीएम प्रहलाद सिंह, सीओ योगेंद्र सिंह मलिक ने कोतवाली बिदकी व थाना कल्यानपुर में शांति कमेटी की बैठक कर नागरिकता संसोधन कानून पर अफवाहों से बचने की अपील की। एसडीएम ने पुलिस से कहा कि सार्वजनिक कार्यक्रमों की जो भी अनुमति की रिपोर्ट दी जाए। उसमें यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि उसकी पुलिस निगरानी करे। शांति कमेटी की बैठक में नगर पालिका अध्यक्ष मुन्ना लाल सोनकर, पूर्व चेयरमैन अरविद गुप्ता, शहरकाजी मो. रजा कादरी, विनोद द्विवेदी, वीरेंद्र दुबे, अतुल द्विवेदी, दिनेश मिश्रा, रामजी गुप्ता, सुतीक्षण सिंह, श्याम लाल निषाद, अरविद सोनकर, पूर्व चेयरमैन हाफिज अनवारुल हक, इंद्रपाल गुप्ता, महेश चौरसिया, जय सिंह सेंगर आदि मौजूद रहे। उधर खागा तहसील क्षेत्र में कोतवाली, हथगाम, सुल्तानपुर घोष थाने में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें गणमान्यों के साथ बैठक करके अमन चैन का माहौल बनाने के लिए प्रयास किए गए।

इनसेट -

अफवाहों से बचने का आह्वान किया

फतेहपुर : क्षेत्राधिकारी नगर कपिलदेव मिश्र व शहर कोतवाल जितेंद्र कुमार सिंह ने शहर क्षेत्र के बाकरगंज, आबूनगर, राधानगर, हरिहरगंज चौकियों में शांति कमेटी की मीटिग कर नागरिकता संशोधन बिल के अफवाहों से बचने की अपील की। उधर सीओ जाफरगंज अभिषेक तिवारी ने ललौली थानाध्यक्ष केशव वर्मा के साथ फ्लैग मार्च कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। इसी प्रकार मलवां, गाजीपुर, असोथर, हुसेनगंज, थरियांव थानों में पुलिस ने मीटिग कर शांति बनाए रखने की अपील की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.