Move to Jagran APP

डीएम व एसपी के औचक निरीक्षण से खलबली, कैमरा डेड मिला

जागरण संवाददाता फतेहपुर डीएम संजीव सिंह व एसपी प्रशांत वर्मा शुक्रवार को औचक निरीक्षण

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 05:06 PM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 05:01 AM (IST)
डीएम व एसपी के औचक निरीक्षण से खलबली, कैमरा डेड मिला
डीएम व एसपी के औचक निरीक्षण से खलबली, कैमरा डेड मिला

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : डीएम संजीव सिंह व एसपी प्रशांत वर्मा शुक्रवार को औचक निरीक्षण में कारागार पहुंचे तो जेल अधिकारियों में खलबली मच गई। प्रशासनिक अफसरों ने सीसीटीवी कैमरों का जायजा लिया तो एक कैमरा खराब मिला। खराब कैमरे को शीघ्र ठीक कराने के निर्देश दिए। उसके बाद रसोई भंडार गृह में जाकर भोजन अरहर की दाल, भिडी-आलू की सब्जी व रोटी की गुणवत्ता देखी और बंदियों की समस्याओं से रुबरु हुए।

loksabha election banner

सुबह 11 बजे डीएम व एसपी कारागार पहुंचकर एक हत्या के आरोप में 15 वर्ष 2 माह 06 दिन की सजा काट चुके आजीवन कारावास के कैदी जयसिंह कोतवाली से मिले। बताते हैं कि इस कैदी के अच्छे चाल चलन पर प्रशासनिक अफसर शासन के निर्देश पर समय पूर्व रिहाई कर सकते हैं। इसके बाद अफसर जेल अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल जाना और बंदियों से उनकी समस्याएं पूछी। जेल परिसर में साफ सफाई के निर्देश देकर एक घंटे बाद डीएम व एसपी चले गए।

जेल अधीक्षक विनोद कुमार ने कहा कि आजीवन कारावास की सजा काट रहा जयसिंह वर्ष 2003 में एक हत्या के आरोप में जेल आया था जिसे 22 अगस्त 2006 को कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा हुई थी तबसे ये सजा काट रहा है, लेकिन उसके अच्छे चाल चलन पर अनुमान है कि अतिशीघ्र ही समयपूर्व रिहाई हो सकती है। कहा कि निरीक्षण में सबकुछ सही रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.