Move to Jagran APP

ट्रांसफार्मर न मिलने से अन्नदाता निराश

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : समूचा जनपद इस समय बिजली संकट से जूझ रहा है। कारण कटौती क

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Sep 2018 05:34 PM (IST)Updated: Mon, 03 Sep 2018 05:34 PM (IST)
ट्रांसफार्मर न मिलने से अन्नदाता निराश
ट्रांसफार्मर न मिलने से अन्नदाता निराश

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : समूचा जनपद इस समय बिजली संकट से जूझ रहा है। कारण कटौती का नहीं, बड़ी संख्या में जले ट्रांसफार्मर न बदलने का है। शासन का दावा तो यह है कि आनलाइन शिकायत मिलने के 48 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदल दिया जाएगा, लेकिन यहां तो महीनों से जले ट्रांसफार्मरों की सुधि नहीं ली जा रही है।

prime article banner

जिले में ट्रांसफार्मर का संकट कई माह से है। प्रशासनिक एवं विद्युत विभाग के अधिकारी किसानों की आवाजों को दर किनार किए है। इससे किसान आंदोलित हैं। किसानों को 63 केवीए के 70 एवं 25 केवीए 60 एवं 10 केवीए के 80 ट्रांसफार्मरों की मौजूदा समय में जरुरत है, लेकिन ये नही मिल पा रहे है। वही कई किसानों ने डीएम से वर्कशाप एवं भंडारगृह में दलालों के माध्यम से ट्रांसफार्मर मिलने की शिकायत की है। जिसकी जांच विभागीय अधिकारी कर रहे है। हालांकि एसई राजीव कुमार ने भंडारगृह नैनी इलाहाबाद के अधिकारियों को यहां की रिपोर्ट भेजी है, जिसमें ट्रांसफार्मरों की मांग की है। इन्होंने दावा किया है कि जल्द ही ट्रांसफार्मर की कमी खत्म हो जाएगी।

शहर क्षेत्र में 10 ट्रांसफार्मर चाहिए

- शहर के नवीन मार्केट, खुशवंतनगर, खंभापुर, शांतिनगर, आबूनगर समेत कई स्थानों के 400 एवं 250 केवीए के ट्रांसफार्मर फुंके हुए है। इससे मोहल्ले के लोग अंधेरे में रहते हैं। इस समस्या के समाधान के लिए 10 ट्रांसफार्मरों की मांग की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.