Move to Jagran APP

'कोबरा' सुधरेंगी शहर का यातायात

जागरण संवाददाता फतेहपुर शहर की बेपटरी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यातायात पुलि

By JagranEdited By: Published: Thu, 22 Oct 2020 09:17 PM (IST)Updated: Thu, 22 Oct 2020 09:17 PM (IST)
'कोबरा' सुधरेंगी शहर का यातायात
'कोबरा' सुधरेंगी शहर का यातायात

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : शहर की बेपटरी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए यातायात पुलिस ने नई पहल की है। टी-1 से लेकर टी-5 तक कोबरा मोबाइल टीमें गठित कर दी हैं, जो शहर में भ्रमण कर जाम से निजात दिलाएगी। फुटपाथ पर वाहन खड़े करने वालों और वाहन चलाते समय नियम तोड़ने पर जुर्माना व कार्रवाई भी करेंगी।

loksabha election banner

शहर क्षेत्र में यातायात समस्या से निजात दिलाने के लिए प्रमुख चौराहों पर 24 होमगार्ड जवान व 28 पीआरडी जवान मुस्तैद किए गए हैं, लेकिन फुटपाथ पर खड़े वाहनों पर किसी की नजर नहीं जा रही है जो जाम लगने का अहम हिस्सा है। शहर के प्रमुख प्रतिष्ठानों के साथ लालाबाजार, जीटीरोड, पीरनपुर, राधानगर से बहुआ रोड, कलक्टरगंज, आइटीआइ रोड, नउवाबाग आदि जगहों में स्थित मैरिज हाल व नर्सिंग होम के बाहर फुटपाथ व सड़क पर वाहनों का जमावड़ा लगा रहा है। इससे प्रतिदिन जाम के हालात बने रहते हैं। हालत यह रहती है कि सहालग के समय मैरिज हाल के बाहर खड़े वाहनों के कारण घंटों जाम की नौबत बन जाती है।

ट्रैफिक प्रभारी त्रिवेणी पांडेय ने शहर में भ्रमण करने के लिए कोबरा मोबाइल टीमें गठित कर दी हैं जो ड्यूटी वाइज भ्रमण कर ऐसी समस्याओं से निजात दिलाएंगे। फुटपाथ पर गाड़ी खड़ी करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा और तुरंत ई-चालान के जरिए एक हजार रुपये जुर्माना कर दिया जाएगा। ताकि आए दिन लगने वाले जाम की समस्या से निजात मिल सके। इन स्थानों पर लगता जाम

बाकरगंज, ज्वालागंज, शांतीनगर, आईटीआई रोड, हरिहरगंज, देवीगंज ओवरब्रिज पुल के नीचे, सदर अस्पताल के सामने, जयरामनगर, राधानगर चौराहा, पत्थरकटा चौराहा, चौक बाजार, नउवाबाग हाईवे, लखनऊ बाईपास, लोधीगंज बाईपास। जाम लगने की सूचना पर ये टीम अपने अपने क्षेत्र में तत्काल पहुंचकर निजात दिलाएंगी। क्षेत्र में पड़ने वाली चौकी के प्रभारी कोबरा मोबाइल को रवाना करेंगे। फुटपाथ पर वाहनों को खड़ा करने वालों पर शिकंजा कसा जाएगा। आम जनमानस के हितार्थ यातायात कंट्रोल नंबर भी जारी कर दिया गया है।'

-संजय कुमार सिंह, सीओ सिटी- यातायात

................

काल साइन ड्यूटी क्षेत्र मोबाइल नंबर

टी-1 राधानगर से कलक्टरगंज 6386666128

.टी-2 कलक्टरगंज से लोधीगंज 9792364091

.टी-3 ज्वालागंज से नउवाबाग 8299490492

.टी-4 सदर अस्पताल से पत्थरकटा पटेलनगर से आईटीआई रोड 9838884160

टी-5 डाकबंगला से बुलट चौराहा डीएम आवास से अवंती बाई चौराहे से शादीपुर-हरिहरगंज यह टीम टी-4 के मोबाइल नंबर से संबद्ध होगी टीम (नोट- सभी का समय 9:00 से 1:00 बजे तक व शाम 4:00 से 8:00)

यातायात कंट्रोल रूम नंबर - 9454417459


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.