Move to Jagran APP

15 सितंबर को आएंगे मुख्यमंत्री, हसनापुर में करेंगे 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की शुरुआत

-श्रमदान कर देंगे घर के आसपास सफाई रखने की सीख , गाव को चकाचक बनाने में जुट गए अफसर

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Sep 2018 01:54 PM (IST)Updated: Sat, 08 Sep 2018 01:54 PM (IST)
15 सितंबर को आएंगे मुख्यमंत्री,  हसनापुर में करेंगे 'स्वच्छता ही सेवा' 
अभियान की शुरुआत
15 सितंबर को आएंगे मुख्यमंत्री, हसनापुर में करेंगे 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान की शुरुआत

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : स्वच्छ भारत अभियान एक मिशन है, जिसे पूरे देश में बुराई के खिलाफ लड़ने और भारत को स्वच्छ बनाने के लिए लागू किया गया है। 'स्वच्छता ही सेवा' कैंपेन की यूं तो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 2017 में कानपुर से शुरुआत की थी पर अब इसे गाव-गाव रफ्तार देने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ पिछड़े जनपदों में शुमार फतेहपुर से 15 सितंबर को करेंगे। 

prime article banner

स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम के लिए यूं तो जिले में कोराई, चितौरा व हसनापुर साहिनी का चयन किया गया है, लेकिन प्रशासन ने सीएम के लिए मुख्य फोकस हसनापुर साहिनी के लिए किया है। 15 सितंबर को होने वाले कार्यक्रम की पुष्टि शनिवार को होते ही, प्रशासन इस गाव को चकाचक करने के लिए जुट गया है। अफसर व कर्मचारी गाव वालों को यह समझाने में भी जुट गए हैं कि स्वच्छता केवल कर्मचारियों की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि इसके लिए सभी को एकजुट प्रयास करना होगा। सीएम इस गाव में होने वाले कायरें को जहा देखेंगे वहीं वह आम से खास तक को स्वच्छता के लिए प्रोत्साहित करेंगे। सीएम यहा पहुंचने पर स्वच्छता का संदेश देने के लिए स्वयं श्रमदान करेंगे। ताकि हर कोई साफ-सफाई के प्रति जागरूक हो सके। 

----------

गाव में उतरेगा सीएम का उड़नखटोला 

जिला प्रशासन ने हसनापुर को मुख्य गाव मानते हुए तैयारी तेज की है, शनिवार को डीएम व एसडीएम समेत अनेक अफसरों ने हसनापुर गाव पहुंच कर हेलीपैड बनाने के लिए जगह देखी। डीएम आजनेय कुमार ने बताया कि हेलीपैड गाव में ही बनाने जा रहे हैं, ताकि सीएम का ज्यादा से ज्यादा समय गाव को मिल सके। फिलहाल आदमपुर से सनगाव रोड में हसनापुर भट्टे के समीप हेलीपैड के लिए जगह तय की गई है। 

- - - - -

वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिये पीएम से जुड़ेंगे सीएम 

15 सितंबर को देश भर में होने वाले स्वच्छता ही सेवा कैंपेन में हर प्रदेश के मुख्यमंत्री गावों में मौजूद रहकर प्रधानमंत्री से वीडियो काफ्रेंसिंग के जरिये जुड़ेंगे। इसके लिए हसनापुर गाव में ही बीएसएनएल केबिल बिछाकर तेज इंटरनेट की व्यवस्था की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.