Move to Jagran APP

सीएम की सौगात से खुश हुईं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

जागरण टीम फतेहपुर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को मुंख्यमंत्री ने चुनावी तोहफा आि

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:41 PM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:41 PM (IST)
सीएम की सौगात से खुश हुईं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता
सीएम की सौगात से खुश हुईं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

जागरण टीम, फतेहपुर: आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं को मुंख्यमंत्री ने चुनावी तोहफा आखिर दे दिया। कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं का मानदेय दोगुना करने की घोषणा व कार्य-दायित्वों का बोध कराने के लिए सीएम के भाषण का सजीव प्रसारण किया गया। इसके लिए सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने प्रत्येक ब्लाक में प्रसारण की विशेष व्यवस्था की थी। इस प्रसारण के दौरान ज्यादातर कार्यकर्ता व सहायिकाएं ब्लाक परिसर में ही जमा रही। जैसे ही सीएम ने बढ़े मानदेय की घोषणा की, एकबारगी खुशी की लहर दौड़ गई और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं ने एक-दूजे का मुंह मीठा कराकर खुशी का इजहार किया।

loksabha election banner

लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण विकास खंड तेलियानी, भिटौरा, बहुआ, हसवा, मलवां, खजुहा, अमौली, देवमई, असोथर, ऐरायां, हथगाम, विजयीपुर व धाता के विकास खंड सभागार में टीवी के माध्यम से किया गया। उपस्थिति आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को सजीव प्रसारण दिखाया गया। प्रसारण दौरान सीएम ने दोगुने मानदेय की सौगात के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार की बहुत सारी जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में जन-जन को जागरूक करने का आह्वान किया।जैसे ही सीएम ने बढ़े मानदेय की घोषणा की, कार्यकर्ताओं ने एक-दूसरे को लड्डू खिलाकर मुंह मीठा कराया। देवमई ब्लाक के सीडीपीओ कार्यालय में एकत्र आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने सरकार द्वारा मानदेय बढ़ाने जाने की घोषणा का स्वागत किया। इसके साथ ही आंगबाड़ी कार्यकर्ताओं को राज्य कर्मचारी का दर्जा देने की मांग बुलंद की गई। पुष्पा ¨सह, तिलका ¨सह, जय देवी तिवारी, प्रातिभा, विद्या ¨सह, अख्तर, रीना गुप्ता आदि मौजूद रहीं। इसके अलावा अन्य विकास खंडों में भी सहायिकाओं व कार्यकर्ताओं का जमावड़ा रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.