Move to Jagran APP

43 गांवों की सफाई को लगे 819 सफाई कर्मी

पांच दिवसीय गंगा यात्रा में जहां गंगा गांवों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा रहा है वहीं साफ-सफाई का मंत्र भी आम से खास को समझाया जा रहा है। गंगा घाट गांवों के मुख्य रास्ते स्कूल पंचायत भवन व सार्वजनिक स्थल साफ

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Jan 2020 11:27 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jan 2020 06:07 AM (IST)
43 गांवों की सफाई को लगे 819 सफाई कर्मी
43 गांवों की सफाई को लगे 819 सफाई कर्मी

जागरण संवाददाता, फतेहपुर: पांच दिवसीय गंगा यात्रा में जहां गंगा गांवों को विकास की मुख्यधारा से जोड़ा जा रहा है, वहीं साफ-सफाई का मंत्र भी लोगों को समझाया जा रहा है। साफ-सफाई के लिए पंचायत राज विभाग ने 43 गांवों में कुल 819 सफाई कर्मचारी लगाए हैं, इनमें 451 कर्मी ऐसे हैं जो दूसरे ब्लॉकों से सिर्फ पांच दिन के लिए यहां लगाए गए हैं।

loksabha election banner

सुबह शाम जहां गांवों में झाडू लग रही तो वहीं गंगा घाटों की गंदगी को साफ करने की मुहिम शुरू हो गयी है। साफ सफाई के काम को धार देने के लिए जिला पंचायत राज अधिकारी अजय आनंद सरोज ने तैनात सफाई कर्मचारियों की निगरानी के लिए एडीओ पंचायत और पंचायत सचिव को लगाया है।

भिटौरा ब्लॉक में पहले से 133 सफाई कर्मी तैनात है, अब इस ब्लॉक के गांवों में असोथर से 96 और बहुआ से 110 सफाई कर्मचारी अतिरिक्त कर्मचारी के रूप में भेजे गए है।

ऐराया ब्लॉक में 95 सफाई कर्मी तैनात है, गंगा यात्रा के दौरान साफ सफाई और मजबूत हो इसके लिए विजयीपुर ब्लॉक से 105 सफाई कर्मचारी भेजे गए है।

हथगाम ब्लॉक में 140 सफाई कर्मी तैनात है, अतिरिक्त के रूप में हसवा ब्लॉक के 140 सफाई कर्मचारी और भेजे गए है।

इनसेट...

कार्य स्थल पर नहीं तो होंगे निलंबित-डीपीआरओ

-जिला पंचायत राज अधिकारी अजय आनंद सरोज ने सभी 819 सफाई कर्मचारियों को लिए स्पष्ट निर्देश जारी किए है। इसमें कहा गया है कि गंगा यात्रा के समापन तक कोई भी कर्मचारी छुट्टी पर नहीं जाएगा। अगर कोई कर्मचारी अपने तैनाती स्थल पर नहीं पाया गया तो उसे नोटिस देने, वेतन रोकने या स्पष्टीकरण की कार्यवाही का मौका नहीं दिया जाएगा बल्कि उसे लापरवाह मानते हुए निलंबित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.