फतेहपुर, कार्यालय संवाददाता : शहर को एक बार फिर से अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा। पालिका की पहल पर डीएम ने सहमति जता दी है। स्थाई और अस्थाई अतिक्रमण के साथ अवैध रूप से संचालित हो रहे 50 स्थानों पर बुलडोजर गरजने की तैयारी में प्रशासन जुट गया है।

शहर में अतिक्रमण से हर कोई परेशान है। रोज रोज उठ रही आवाजों से निजात पाने के लिए पालिका प्रशासन कार्यवाही करने के मूड में दिखाई दे रहा है। शहर की सभी सीमाओं से लेकर व्यस्तम बाजार में अतिक्रमण फैला हुआ है। दुर्घटना का कारण अतिक्रमण भी उभर कर सामने आया है। ज्वालागंज, रामगंज पक्का तालाब, जोनिहां रोड, राधानगर, नउवाबाग में खड़े होने वाले भारी वाहनों में ट्रैक्टर, बसों के साथ टेंपो अड्डे निशाने पर हैं। आए दिन इन स्थानों पर दुर्घटनाएं होती रहती है। पालिका प्रशासन ने जो खाका खींचा है। उसके मुताबिक खाली कराए गए स्थान की वीडियोग्राफी कराई जाएगी। भविष्य में अतिक्रमण करने पर जिससे कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

वाहन खड़ी करने की जगह नहीं

भारी वाहनों से व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों को प्रशासन की टेढ़ी निगाह का सामना करना पड़ सकता है। हालात यह है कि वाहन मालिकों ने भारी वाहन तो ऋण लेकर खरीद लिए हैं। लेकिन वाहन खड़ा करने की जगह नहीं है। सड़क के किनारे खड़ा किया जाता है।

'शहर को अतिक्रमण मुक्त रखने के सारे प्रयास किए जाएंगे। बिना भेदभाव के अतिक्रमण हटाया जाएगा। शहर में छोटे बड़े 50 स्थानों में अतिक्रमण की समस्या है। जिलाधिकारी के साथ वार्ता हो चुकी है। अभियान को गति देने के लिए पहले खाका बनेगा। जिससे कि पर्याप्त पुलिस बल और कर्मचारी मौजूद रहे।'

चंद्र प्रकाश लोधी नगर पालिका अध्यक्ष

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर