Move to Jagran APP

यूपी दिवस: सरकार से मदद लेकर अपने व राष्ट्र के लिए योगदान करें हुनरमंद

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद यूपी दिवस समारोह के अंतर्गत रविवार को ठंडी सड़क स्थित एक सभ

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 06:32 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 06:32 PM (IST)
यूपी दिवस: सरकार से मदद लेकर अपने व राष्ट्र के लिए योगदान करें हुनरमंद
यूपी दिवस: सरकार से मदद लेकर अपने व राष्ट्र के लिए योगदान करें हुनरमंद

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : यूपी दिवस समारोह के अंतर्गत रविवार को ठंडी सड़क स्थित एक सभागार में जिला उद्योग केंद्र की ओर से एक जनपद एक उत्पाद योजना का कार्यक्रम आयोजित किया गया। लाभार्थियों को संबोधित करते हुए सांसद मुकेश राजपूत ने कहा कि सरकार हुनरमंदों को सहायता दे रही है। इससे हुनरमंद अपने व राष्ट्र के लिए योगदान कर सकते हैं।

prime article banner

सांसद ने कहा कि जिला उद्योग केंद्र के माध्यम से सरकार लघु उद्योग को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न योजनाएं चला रही है। जिसका लाभ हुनरमंदों को लेना चाहिए। इससे वह अपनी व राष्ट्र की सेवा कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि हुनरमंद खाली रहेंगे तो दिमाग में खुराफात आएगी। सरकार की योजनाओं का लाभ उठाएं। जिला उद्योग उपायुक्त अशोक कुमार उपाध्याय ने वस्त्र छपाई उद्योग, डट्टा प्रिटिग व अन्य योजनाओं के लाभार्थियों के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। विभिन्न रोजगारों से जुड़ी किट का वितरण किया। उद्योग उपायुक्त ने बताया कि करीब 300 लाभार्थियों को विभिन्न योजनाओं में किट दी गई हैं। उद्योग कार्यालय के प्रधान लिपिक सुनील यादव, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी अरविद कुमार, कार्यालय के प्रधान लिपिक सुशील बाजपेयी आदि रहे। डीएम की नाराजगी से जिला उद्योग केंद्र में खलबली

यूपी दिवस समारोह के अंतर्गत फतेहगढ़ में भी एक कार्यक्रम आयोजित था। जिला उद्योग केंद्र के सहायक प्रबंधक मो.आकिब कुछ लाभार्थियों को फतेहगढ़ ले गए और उन्हें किटें दिलाईं। सहायक प्रबंधक ने फोन पर अपने कार्यालय के अधिकारियों को बताया कि अलग कार्यक्रम आयोजित करने पर डीएम नाराज हैं। उद्योग उपायुक्त ने बताया कि लाभार्थियों की संख्या अधिक थी। सभी को फतेहगढ़ बुलाना संभव नहीं था। जिलाधिकारी से उन्होंने बात करने का प्रयास किया तो कल बात नहीं हो पाई। इसी वजह से कार्यक्रम का आयोजन शहर में किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.