जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : छुट्टी न मिलने से परेशान पुलिस दीवान ने रविवार देर शाम जहरीला पदार्थ खाकर खुदकशी का प्रयास किया। उसे लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालत गंभीर होने पर चिकित्सकों ने दीवान को सैफई मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

जनपद मैनपुरी थाना भोगांव क्षेत्र के नगला जैदी निवासी 50 वर्षीय राधाकिशन यादव दीवान इन दिनों वह राजेपुर थाना क्षेत्र में यूपी 100 में ड्यूटी कर रहे हैं। वह परिवार समेत फतेहगढ़ कोतवाली के मोहल्ला भूसा मंडी निवासी नीरज यादव उर्फ टिकू के मकान में किराए पर रह रहे हैं। रविवार को वह ड्यूटी के बाद घर पहुंचे। देर शाम उन्होंने जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर मकान मालिक नीरज यादव ने राधाकिशन को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। दीवान की पत्नी अनीता देवी, पुत्र गौरव, भतीजा बंटू व पुलिस कर्मी लोहिया अस्पताल पहुंचे। दीवान को बेहोश देखकर पत्नी व पुत्र रोने बिलखने लगे। लोहिया अस्पताल में डॉ.राजकिशोर ने हालत दीवान राधाकिशन की हालत गंभीर बताते हुए उन्हें सैफई मेडिकल कालेज के लिए रेफर कर दिया। चिकित्सक ने बताया कि दीवान ने संभवत: डाई पी है। हालत खतरे से बाहर हैं, फिर भी परिजनों के कहने पर उन्होंने रेफर कर दिया है।

परिजनों के मुताबिक दीवान राधाकिशन ने 15 दिन पूर्व छुट्टी के लिए एसपी को प्रार्थना पत्र दिया था। छुट्टी स्वीकृत न होने से आहत होकर दीवान यह कदम उठाया। अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह ने बताया कि दीवान ने छुट्टी के लिए आवेदन नहीं किया था। पता चला है कि उसने अधिक शराब पी रखी है, जहरीला पदार्थ नहीं खाया है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप