Move to Jagran APP

तीसराम की मड़ैया के निकट गंगा की धार मुड़ी

संवाद सहयोगी अमृतपुर उफनाई गंगा के पानी की धार ने कटान तेजी से शुरू कर दिया है। तीस

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 11:19 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 11:19 PM (IST)
तीसराम की मड़ैया के निकट गंगा की धार मुड़ी
तीसराम की मड़ैया के निकट गंगा की धार मुड़ी

संवाद सहयोगी, अमृतपुर : उफनाई गंगा के पानी की धार ने कटान तेजी से शुरू कर दिया है। तीसराम की मड़ैया के निकट कटान शुरू हो गया व गंगा की धार का रुख बरेली हाईवे की ओर मुड़ गया है। जिससे बरेली हाईवे के कटने की आशंका बढ़ गई है। तेजी से जलस्तर बढ़ने से फसलों में बाढ़ का पानी पहुंच गया गया है। जिससे किसान फसलें काटने में जुट गए हैं।

loksabha election banner

गंगा का जलस्तर बढ़ने से तटवर्ती गांव हरसिंहपुर कायस्थ, ऊगरपुर, कुसुमापुर, सबलपुर, तीसराम की मड़ैया, सुंदरपुर, कछुआ गाढ़ा, बंगला, उदयपुर, रामपुर व जोगराजपुर के बाशिदों की धड़कनें बढ़ गई हैं। हरसिंहपुर कायस्थ व तीसराम की मड़ैया में कटान तेज हो गया है। जिससे भयभीत हरसिंहपुर कायस्थ गांव के लोग अपने पक्के मकान तोड़ने में जुट गए हैं। तीसराम की मड़ैया के ग्रामीणों ने झोपड़ियों से अपना सामान समेटना शुरू कर दिया है। गांव के मंजीत व विनोद ने घरों से सामान निकालकर ऊंचे स्थानों की ओर पलायन करना शुरू कर दिया है। जलस्तर तेजी से बढ़ने से फसलों में पानी भर गया है। बाढ़ के पानी से खेत भरने से भयभीत ग्रामीणों ने फसलें काटना शुरू कर दिया है। गौटिया के रामवीर ने बाढ़ के पानी से फसल बचाने के लिए परिवार सहित मेंथा की फसल काटनी शुरू कर दी। तीसराम की मड़ैया गांव से गंगा की धार ने बरेली हाईवे की ओर रुख कर लिया है। बरेली हाईवे से गंगा की धार करीब चार सौ मीटर दूर रह गई है। यदि कटान तेजी से होता रहा तो बरेली हाईवे के कटने की आशंका बढ़ गई है। तहसीलदार संतोष कुमार ने बताया कि गंगा का जलस्तर बढ़ा है, लेकिन किसी गांव में बाढ़ का पानी नहीं पहुंचा है। दो गांवों में कटान होने की सूचना मिली है। लेखपालों को बाढ़ की स्थिति पर नजर रखने के लिए अलर्ट कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.