जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए गुरुवार को नामांकन पत्र दाखिल किए जाने हैं। बुधवार को दिन भर भाजपा नेताओं का जमावड़ा विकास खंड बढ़पुर में लगा रहा। सपा समर्थित सरिता व नीलम देवी को नामांकन पत्र न मिल पाने पर सपाइयों ने ब्लाक कार्यालय पर धरना देकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर पहुंचे सीओ सिटी नितेश सिंह ने उन्हें गुरुवार को नामांकन पत्र दिलवाने का आश्वासन दिया। सीओ के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।

ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए नामांकन पत्रों की बिक्री बुधवार को विकास खंड बढ़पुर में शुरू की गई। दिन भर भाजपा के पूर्व महामंत्री शैलेंद्र सिंह राठौर, जिला पंचायत सदस्य कुअरजीत सिंह की अगुवाई में नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ विकास खंड कार्यालय पर मौजूद रही। दोपहर तीन बजे तक मात्र एक उम्मीदवार रसीदपुर निवासी सावित्री देवी कठेरिया के नाम पर नामांकन पत्र जारी किए गए। हालांकि इस दौरान सपा कार्यकर्ता भी बुढ़नामऊ निवासी सविता देवी और आमिलपुर निवासी नीलम देवी के लिए नामांकन पत्र प्राप्त करने का प्रयास करते दिखे। शाम तक पर्चा न मिल पाने पर सपाइयों ने ब्लाक कार्यालय पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसकी सूचना मिलने पर सीओ सिटी मौके पर पहुंचे। उन्होंने सपा नेता मंदीप यादव की खंड विकास अधिकारी भारत प्रसाद से फोन पर वार्ता कराई। वीडीओ ने गुरुवार को उन्हें नामांकन पत्र उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद धरना समाप्त कर दिया गया। खंड विकास अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को भी नामांकन पत्रों की बिक्री जारी रहेगी। बढ़पुर से सावित्री और राजेपुर से पल्लव होंगे भाजपा के उम्मीदवार

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने जिले के पांच ब्लाक के लिए प्रमुख पद के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी को नवाबगंज और मोहम्मदाबाद में कोई प्रत्याशी नहीं मिला।

बुधवार शाम को भाजपा जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता की ओर से जारी सूची में महिला सामान्य सीट कमालगंज में शकुंतला देवी, अनारक्षित कायमगंज में अनुराधा दुबे, अनुसूचित जाति महिला के लिए आरक्षित बढ़पुर में सावित्री देवी कठेरिया, अनारक्षित राजेपुर में पल्लव सोमवंशी, अन्य पिछड़ा वर्ग महिला के लिए आरक्षित शमसाबाद में सुषमा वर्मा को पार्टी की ओर से ब्लाक प्रमुख पद पर उम्मीदवार घोषित किया गया है। पार्टी को नवाबगंज और मोहम्मदाबाद में कोई प्रत्याशी नहीं मिला।

Edited By: Jagran