जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : राज्य महिला आयोग की सदस्य ने बुधवार को डा. राम मनोहर लोहिया महिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्हें गर्भवती के बेड पर चादर नहीं मिली। इस पर उन्होंने नाराजगी जताई।

आयोग की सदस्य डा. मिथलेश अग्रवाल ने महिला अस्पताल में भर्ती गर्भवती और प्रसूताओं से इलाज संबंधित बातचीत की। इस दौरान एक गर्भवती ने बताया कि अस्पताल में पीने के पानी का व्यवस्था नहीं है। उन्हें बताया गया कि यहां पर अल्ट्रासाउंड भी नहीं होते हैं। बाहर से अल्ट्रासाउंड कराने पड़ते हैं। इस पर सीएमएस डा. कैलाश दुल्हानी ने बताया कि रेडियोलॉजिस्ट के न होने की वजह से अल्ट्रासाउंड बंद पड़े हैं। आयोग की सदस्य ने अल्ट्रासाउंड और पीने के पानी के लिए लिखित रूप से देने के लिए कहा। ताकि शासन में मामला उठाकर दोनों मामलों का निस्तारण कराया जा सके। आयोग की सदस्य ने टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी ली। आपरेशन थिएटर भी देखा। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट अशोक कुमार मौर्य, डीपीओ अनिल चंद्रा आदि मौजूद रहे। सीएमओ ने सभी चिकित्सकों को ओपीडी करने के निर्देश दिए

संवाद सूत्र, नवाबगंज : मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। दंत चिकित्सक के ओपीडी करने पर उन्होंने नाराजगी जताई और सभी चिकित्सकों को ओपीडी करने के निर्देश दिए।

सीएमओ डा. सतीश चंद्रा ने बुधवार दोपहर बाद सीएचसी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अभिजीत यादव नहीं मिले। मौजूद चिकित्सक सुमित कुमार सिंह ने उनके प्रशिक्षण में होने की जानकारी दी। उन्होंने अस्पताल में ओपीडी के बारे में जानकारी ली। ओपीडी कई दिनों से दंत चिकित्सक डा. वंदना मिश्रा द्वारा किए जाने की जानकारी मिली। जिस पर सीएमओ ने नाराजगी जताकर सीएचसी पर तैनात सभी चिकित्सकों को नियमित ओपीडी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के मौजूद न रहने पर कहा कि जिले में चिकित्सकों की कमी है। जिससे डा. अभिजीत यादव को तैनात किया गया है, लेकिन उनके भी अस्पताल में न मिलने की शिकायत मिली है। शीघ्र ही किसी अन्य की तैनाती कर समस्या का समाधान किया जाएगा। इसके बाद उन्होंने गांव बबना, गांव गढि़या आदि में चल रहे टीकाकरण का जायजा लिया। इस दौरान अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. दलवीर सिंह, डा. सुमित कुमार सिंह, फार्मासिस्ट विजय पाल शाक्य, अजय यादव, नीमेश कुमार रहे।

Edited By: Jagran