Move to Jagran APP

एससी-एसटी एक्ट का किया विरोध, बाजार बंद

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : एससी-एसटी एक्ट के विरोध में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने

By JagranEdited By: Published: Thu, 06 Sep 2018 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 06 Sep 2018 10:56 PM (IST)
एससी-एसटी एक्ट का किया विरोध, बाजार बंद
एससी-एसटी एक्ट का किया विरोध, बाजार बंद

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : एससी-एसटी एक्ट के विरोध में विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों ने गुरुवार को सड़कों पर घूमकर नारेबाजी की। चौक पर धरना देकर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली और एक्ट का पुतला फूंक दिया। इस दौरान अधिकांश बाजार बंद रहे। शहर में कई स्कूलों की छुट्टंी कर दी गई। इससे बच्चे घर लौट गए।

loksabha election banner

नंदी संकल्प सेना के प्रमुख विक्रांत अवस्थी, विशाल दुबे के नेतृत्व में कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन तिराहे पर एकत्र हुए। यह लोग एससी-एसटी एक्ट का पुतला भी बनाकर लाए थे। बाइकों पर सवार कार्यकर्ता एक्ट को वापस लेने की मांग कर विरोध जता रहे थे। यह लोग केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर दुकानें बंद करने की अपील कर रहे थे। हालांकि बंद के आह्वान की वजह से नेहरू रोड, सेठगली, रेलवे रोड, लोहाई रोड व किराना बाजार की अधिकांश दुकानें सुबह से ही बंद थीं। कुछ दुकानदार दुकानों के सामने पटिया पर बैठे बाजार बंदी का नजारा देख रहे थे। संकल्प सेना के कार्यकर्ता चौक पर पहुंचे व धरना देकर सड़क पर बैठ गए। इसी बीच माध्यमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष लालाराम दुबे व मिश्रा गुट व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष संजीव मिश्रा 'बाबी' अपने साथियों सहित लोहाई रोड की तरफ से बाजार बंद कराते हुए आ गए। भीड़ बढ़ने से चौक पर जाम लग गया। कोतवाली के एसएसआई देवेंद्र कुमार वाहनों को निकालने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस के सामने ही लोगों ने एक्ट का पुतला जला दिया। जल रहे पुतले पर जमकर गुस्सा भी उतारा गया। संकल्प सेना अध्यक्ष ने पटिया पर खड़े होकर लोगों को संबोधित किया व केंद्र सरकार से अन्याय पूर्ण एक्ट को वापस लेने की मांग की। फर्रुखाबाद विकास मंच के नगर अध्यक्ष राहुल जैन व अविनाश त्रिवेदी आदि ने कार्यकर्ताओं के साथ दोपहर बाद लालगेट तिरहा पर एकत्र होकर एससीएसटी एक्ट का पुतला फूंका और केंद्र सरकार से एक्ट को वापस लेने की मांग की। ब्राह्मण समाज के नेता नरायन त्रिवेदी ने भी साथियों के साथ बाजार में घूमकर लोगों से दुकाने न खोलने का अनुरोध किया। इनसेट

बाजार बंदी से लोग परेशान हुए

दूरदराज ग्रामीण क्षेत्र के बाशिंदों के अलावा शहर के लोग भी सुबह बाजार से जरूरी सामान खरीदने आए तो दुकाने बंद मिली। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। हालांकि हर बार की तरह इसबार भी दोपहर बाद कुछ लोगो ने दुकानें खोल ली। दुकानदारों ने बताया कि सुबह मार्केट न खुलने पर ग्राहक लौट जाते हैं। इस कारण उस दिन का व्यापार चौपट हो जाता है। वहीं घुमना पर अधिकांश दुकाने खुली रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.