संवाद सहयोगी, अमृतपुर : लोक निर्माण विभाग द्वारा अवैध निर्माण हटाने के नोटिस देने के विरोध में दुकानदारों ने दुकानें बंद रखी। जिससे राजेपुर का पूरा बाजार बंद रहा।

राजेपुर कस्बा के 118 दुकानदारों को लोक निर्माण विभाग ने 22 जुलाई को अवैध निर्माण हटाने के लिए नोटिस दिया था। लोक निर्माण के सहायक अभियंता महिपाल सिंह ने नोटिस में अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को एक सप्ताह की मोहलत दी थी। गुरुवार को कस्बा के दुकानदारों ने लोक निर्माण विभाग के नोटिस के विरोध में अपनी दुकानें बंद रखीं। एक भी दुकान न खुलने से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। व्यापार मंडल अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि लोक निर्माण अधिकारियों से नोटिस के बाबत वार्ता की जाएगी। यदि सकारात्मक परिणाम नहीं मिला तो शुक्रवार को भी बाजार बंद रखा जाएगा।

पालिका की दीवार गिराने पर मुकदमा : पालिका की दीवार गिराने पर अधिशाषी अधिकारी ने फतेहगढ़ कोतवाली में आठ दस अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी रविद्र कुमार ने फतेहगढ़ कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा कि मोहल्ला ग्वालटोली में नगर पालिका के ठेकेदार ब्रह्मानंद गुप्ता द्वारा और अवर अभियंता सुहेल खां की देखरेख में दीवार का निर्माण कराया गया था। 27 जुलाई को आठ दस अज्ञात लोगों द्वारा दीवार गिरा दी गई। 24 जुलाई को भी दीवार गिरा दी गई थी। जिस कारण इंटरलाकिग का कार्य पूर्ण नहीं हो पा रहा है। सरकारी संपत्ति को क्षति और सरकारी कार्य में बाधा डाली जा रही है। कोतवाली प्रभारी जयप्रकाश पाल ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Edited By: Jagran