फर्रुखाबाद (जेएनएन)। पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि उड़ी में सेना के कैंप पर हुए हमले में राजनीति नहीं होनी चाहिए। पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित करना चाहिए।

कांग्रेस की यात्रा लेकर आज यहां आये पत्रकारों से संक्षिप्त वार्ता में पूर्व विदेश मंत्री ने स्पष्ट कहा कि केंद्र सरकार यदि इस संबंध में उनसे सुझाव मांगेगी, तो वह अपने अनुभव साझा करेंगे। कहा कि हम युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन यह भी संभव नहीं है कि हम पर हमला होता रहे और हम चुपचाप सहते रहे। उन्होंने कहा कि केंद्र को ठोस कार्रवाई करनी चाहिए। सिंधु नदी जल समझौते को समाप्त करने पर कहा कि इसके दूरगामी परिणाम हो सकते हैं। सिंधु का पानी रोकने के लिए भारत को बांध भी बनाना पड़ेगा।

तस्वीरों में देखें-राहुल के रोड-शो में कांग्रेस नेता और एसपीजी में झड़प

इससे पूर्व सूबे में राजनीतिक जमीन की वापसी के लिए हाथ पैर मार रही कांग्रेस ने 27 साल यूपी बेहाल का नारा देकर सुनहरे दिनों की याद दिलाने की कोशिश की। सड़क पर यात्रा के स्वागत के लिए जगह-जगह समर्थक आगे आये, लेकिन सभा में अपेक्षित भीड़ नहीं जुटी। बजरिया फील्ड में मंच पर कांग्रेसी दिग्गजों में प्रमोद तिवारी, संतोष सिंह, सलमान खुर्शीद, पीएल पुनिया के पहुंचने के बाद भी जब राजबब्बर नजर नहीं आए तो महिलाओं ने घर की राह पकड़ ली।

सीतापुर में रोड शो के दौरान राहुल पर स्थानीय निवासी ने उछाला जूता

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने सभा में आरोप लगाया कि कांग्रेस शासन में लगे कारखानों को गैरकांग्रेसी सरकारों ने प्रदेश में बंद कर दिया है। उन्होंने कहा कि इस विधानसभा चुनाव में यदि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो दस दिन के अंदर किसानों के कर्ज माफ हो जाएंगे और बिजली बिल हाफ हो जाएंगे। अटेवा की मांग पर पुरानी पेंशन व्यवस्था बहाल की जाएगी।

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस