Move to Jagran APP

सिर्फ संतुलन के लिए सरकार में हैं राजभर: राज्यमंत्री अर्चना पांडेय

संवाद सहयोगी, कायमगंज (फर्रुखाबाद) : सरकार विरोधी बयान देते रहने वाले मंत्री और सुहेलदेव भा

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Nov 2018 10:44 PM (IST)Updated: Sun, 11 Nov 2018 10:44 PM (IST)
सिर्फ संतुलन के लिए सरकार में हैं राजभर: राज्यमंत्री अर्चना पांडेय
सिर्फ संतुलन के लिए सरकार में हैं राजभर: राज्यमंत्री अर्चना पांडेय

संवाद सहयोगी, कायमगंज (फर्रुखाबाद) : सरकार विरोधी बयान देते रहने वाले मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर को लेकर खनन एवं आबकारी राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने भाजपा का रुख स्पष्ट किया। कहा, बहुमत वाली सरकार में राजभर को रखना मजबूरी नहीं है। मतभेद के बावजूद गठबंधन और सामाजिक संतुलन के लिए वह सरकार में रखे गए हैं।

loksabha election banner

रविवार को यहां एक प्रतिष्ठान के शुभारंभ में आई राज्यमंत्री ने राजभर के लिए कहा कि विपरीत विचारधारा वाले लोगों को साथ रखने में कठिनाई तो होती है, लेकिन इसके पीछे कोई मजबूरी नहीं है। हमारी पार्टी तो केवल इसलिए उनका साथ चाहती है कि लोग यह न कहें कि जरूरत थी तब साथ रखा, फिर छोड़ दिया। गौरतलब है कि मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने इलाहाबाद और फैजाबाद का नाम बदले जाने के निर्णय पर अपनी ही सरकार के विरोध में बयान दिया था। शुभारंभ कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष सुनील चक, सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, डा. वीडी शर्मा, प्रो. घनश्याम अग्निहोत्री, महेश गुप्ता, राजमंगल दीक्षित, रश्मि दुबे, अमरदीप दीक्षित, बेचेलाल खटिक आदि मौजूद रहे।

-------

खनन नीति में छोटे-छोटे भंडारण के लाइसेंस

खनन एवं आबकारी राज्यमंत्री ने बताया कि खनन नीति को रोजगारपरक व जनहितकारी बनाने के लिए छोटे-छोटे भंडारण के लाइसेंस जारी किए जाएंगे। अवैध खनन न हो, इसलिए सर्वे के आधार पर पट्टे दिए गए। छोटे-छोटे भंडारण के लिए लाइसेंस दिए जाने की नीति बन गई है।

---

जहरीली शराब के दोषियों को मृत्यु दंड के प्रावधान का प्रयास

अवैध व जहरीली शराब का उत्पादन न रुक पाने पर राज्यमंत्री ने कहा कि इसके लिए जन जागरूकता की आवश्यकता है। जहरीली शराब के धंधे को रोकने के लिए अधिकारियों को निलंबित करने, दोषियों को मृत्यु दंड तक का प्रावधान किए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.