Move to Jagran APP

ब्लाक प्रिंटिंग व जरी-जरदोजी के कारोबार को 20 लाख का अनुदान

जिला उद्योग केंद्र की ओर से एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण कार्यक्रम वर्ष 2023-24 के तहत ब्लाक प्रिंटिंग (वस्त्र छपाई) व जरी-जरदोजी कारोबार के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा। इस पर पर 20 लाख तक का अनुदान दिए जाने का प्रविधान है।

By tafheen khanEdited By: MOHAMMAD AQIB KHANPublished: Wed, 17 May 2023 12:54 AM (IST)Updated: Wed, 17 May 2023 12:54 AM (IST)
ब्लाक प्रिंटिंग व जरी-जरदोजी के कारोबार को 20 लाख का अनुदान
ब्लाक प्रिंटिंग व जरी-जरदोजी के कारोबार को 20 लाख का अनुदान : जागरण

फर्रुखाबाद, जागरण संवाददाता: जिला उद्योग केंद्र की ओर से एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण कार्यक्रम वर्ष 2023-24 के तहत ब्लाक प्रिंटिंग (वस्त्र छपाई) व जरी-जरदोजी कारोबार के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा। इस पर पर 20 लाख तक का अनुदान दिए जाने का प्रविधान है।

loksabha election banner

जिला उद्योग केंद्र के उपायुक्त उद्योग अशोक कुमार उपाध्याय ने बताया कि कुल परियोजना लागत के 10 से 25 प्रतिशत तक अधिकतम रुपया 20 लाख तक अनुदान (मार्जिन मनी) आवेदक को दिया जाएगा। सामान्य पुरुष के लिए परियोजना लागत का 10 प्रतिशत व शेष श्रेणियों के लिए परियोजना लागत का पांच प्रतिशत स्वयं का अंशदान आवेदक को जमा करना होगा। आवेदन सिर्फ आनलाइन स्वीकार किए जाएंगे।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत उद्योग क्षेत्र की इकाई के लिए 25 लाख व सेवा क्षेत्रों की इकाइयों के लिए अधिकतम दस लाख तक का ऋण बैंक के माध्यम से मुहैया करवाया जाएगा। इसके लिए भी आवेदक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.