Move to Jagran APP

नोडल अधिकारी ने किया अन्नप्राशन, लगाई चौपाल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : राहत आयुक्त व जनपद के नोडल अधिकारी जीएस प्रियदर्शी ने मंगलवार

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 11:06 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jan 2019 11:06 PM (IST)
नोडल अधिकारी ने किया अन्नप्राशन, लगाई चौपाल
नोडल अधिकारी ने किया अन्नप्राशन, लगाई चौपाल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : राहत आयुक्त व जनपद के नोडल अधिकारी जीएस प्रियदर्शी ने मंगलवार को बढ़पुर विकास खंड के गांव महरूपुर सहजू में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान उन्होंने गर्भवती महिलाओं की गोदभराई की और चार शिशुओं का अन्नप्राशन भी किया।

loksabha election banner

गांव महरूपुर सहजू स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित चौपाल में ग्रामीणों ने नोडल अधिकारी को बताया कि पेयजल आपूर्ति न होने, पालतू पशुओं का समय से टीकाकरण न होने, आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को पुष्टाहार न मिलने की शिकायतें की गईं। इस पर नोडल सचिव ने संबंधित सभी अधिकारियों को जमकर क्लास लगाई और समस्याओं का निस्तारण कराने को कहा गया। पत्नी के मृत्यु प्रमाणपत्र को 11 वर्ष से भटक रहा ग्रामीण

महरूपुर सहजू निवासी अनिल कुमार ने शिकायत की कि उनकी पत्नी सुधा की 11 वर्ष पूर्व मृत्यु हो चुकी है। 20 फरवरी 2012 को परिवार रजिस्टर में भी पत्नी की मौत अंकित की गई। इसके बावजूद अभी तक संबंधित ग्राम पंचायत अधिकारी ने मृत्यु प्रमाणपत्र जारी नहीं किया। इसके लिए वह लगातार अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। सचिव ने तत्काल कार्रवाई करने के आदेश दिए। चौपाल में विद्युत विभाग का 'दुर्भाग्य'

नोडल अधिकारी में सर्वाधिक शिकायतें विद्युत विभाग की 'सौभाग्य' योजना के बारे में मिलीं। ग्रामीणों ने बताया कि क्षेत्र के गांव नगला टढ़ा व अन्य मजरों में बिजली विभाग के अधिकारियों ने विद्युत लाइन बनाए बिना ही घरों में मीटर लगाकर केबल लटका दीं। तीन वर्ष से लगातार बिल भी आ रहे हैं। गांव के ठाकुर प्रसाद ने बताया कि वह विगत वर्ष पूरा बिल जमा कर चुके हैं। इसके बावजूद बिल में बकाया दिखाया जा रहा है।

रिकॉर्ड रूम को मिलेंगी अलमारियां

नवीन कलेक्ट्रेट भवन में बने रिकॉर्ड रूम की अलमारियों की धनराशि राजस्व परिषद के पास लंबित होने की जानकारी पर नोडल अधिकारी ने बताया कि धनराशि शीघ्र अवमुक्त की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.