Move to Jagran APP

मुकेश राजपूत की सीट और सलमान खुर्शीद की प्रतिष्ठा दांव पर

देश की सबसे बड़ी पंचायत का रण सज चुका है। चुनावी योद्धाओं ने पिछले कई महीनों से भाग्य विधाताओं को रिझाने में खूब एड़ी-चोटी का जोर लगाया। इस चुनाव में सांसद मुकेश राजपूत सीट बचाने की चुनौती का सामना करते हुए भाजपा के प्रत्याशी हैं तो दो बार यहां से सांसद और केंद्र सरकार में विदेश मंत्री रह चुके कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सपा से गठबंधन कर हाथी पर सवार हो चुनावी अखाड़े में उतरे पूर्व एमएलसी मनोज अग्रवाल के लिए यह चुनाव अपना कद बढ़ाने का अवसर है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 11:17 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 06:24 AM (IST)
मुकेश राजपूत की सीट और सलमान खुर्शीद की प्रतिष्ठा दांव पर
मुकेश राजपूत की सीट और सलमान खुर्शीद की प्रतिष्ठा दांव पर

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : देश की सबसे बड़ी पंचायत का रण सज चुका है। चुनावी महारथी भाग्यविधाताओं को रिझाने में एड़ी-चोटी का जोर लगा चुके हैं। अब बारी मतदाताओं की है। इस चुनाव में सांसद मुकेश राजपूत के सामने सीट बचाने की चुनौती है तो दो बार सांसद और विदेशी मंत्री रह चुके कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। वहीं सपा से गठबंधन कर हाथी पर सवार पूर्व एमएलसी मनोज अग्रवाल के लिए यह चुनाव कद बड़ा करने का बढि़या मौका है।

loksabha election banner

17वीं लोकसभा की चुनावी रणभेरी बज चुकी है। आज मतदान की बारी है। भाजपा सांसद मुकेश राजपूत के तरकश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के अलावा केंद्र सरकार की योजनाओं जैसे तीर है। जातीय आंकड़ों के सहारे ये अपनी सीट बचाने के प्रयास में जुटे हैं। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद पिछले चुनाव में चौथे नंबर पर पहुंचने से धूमिल हुई प्रतिष्ठा को फिर से चमकाने के लिए प्रयासरत हैं। फर्रुखाबाद शहर की राजनीति में पिछले 15 वर्षों से कई दिग्गजों को मात दे चुके बसपा प्रत्याशी मनोज अग्रवाल भी अपना राजनीतिक कद बढ़ाकर पूरे लोकसभा क्षेत्र में छा जाने को बेताब हैं। हालांकि त्रिकोणीय नजर आ रहे इस मुकाबले को प्रसपा प्रत्याशी उदयपाल सिंह दिलचस्प बना रहे हैं, लेकिन मतदाताओं के मन में क्या है ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.