Move to Jagran APP

एचटी लाइन के करंट से हैंडपंप मिस्त्री की मौत, साथी घायल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : हैंडपंप की मरम्मत के दौरान निकाला जा रहा पाइप ऊपर से गुजर

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Apr 2018 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 29 Apr 2018 10:49 PM (IST)
एचटी लाइन के करंट से हैंडपंप मिस्त्री की मौत, साथी घायल
एचटी लाइन के करंट से हैंडपंप मिस्त्री की मौत, साथी घायल

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : हैंडपंप की मरम्मत के दौरान निकाला जा रहा पाइप ऊपर से गुजरी बिजली की हाईटेंशन लाइन में छू गया। इससे करंट की चपेट में आकर हैंडपंप मिस्त्री की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि साथी घायल हो गया। उसे सीएचसी कायमगंज में भर्ती कराया गया। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया।

loksabha election banner

क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर खास निवासी हैंडपंप मिस्त्री गुलाब ¨सह (42) गांव के ही साथी संतोष कुमार व अनुज कुमार के साथ रविवार सुबह क्षेत्र की ग्राम पंचायत गौरखेड़ा के मजरा रामनगर में प्रधान रामवीर माथुर के बुलाने पर हैंडपंप ठीक करने पहुंचे। वह साथियों के साथ हैंडपंप खोलने लगे। हैंडपंप का पाइप निकालने के दौरान ज्वाइंट न खुल पाने से पाइप काफी ऊंचा उठता चला गया। इससे वहां पास से ही गुजरी सिवारा बिजलीघर के गौरखेड़ा फीडर की एचटी लाइन में पाइप छू गया। करंट की चपेट में आते ही गुलाब ¨सह चीखे। साथी संतोष ने उन्हें बचाने का प्रयास किया, इससे वह भी झुलस गए। हादसे में गुलाब ¨सह की मौके पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने फोन कर विद्युत आपूर्ति बंद कराई। सूचना पर यूपी-100 पुलिस, थानाध्यक्ष महेन्द्रनाथ त्रिपाठी व सीओ कायमगंज फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। घायल संतोष को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। जानकारी पर परिजनों के पहुंचते ही कोहराम मच गया। सिवारा चौकी प्रभारी अंकुश राघव ने पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मिस्त्री गुलाब ¨सह के दो बच्चों में बेटा कौशल (5) व बेटी बेबी (10) हैं। पत्नी सत्यवती रो-रो बेहाल हो गई। भाई नेत्रपाल ने बताया कि प्रधान रामवीर माथुर ने फोन कर गुलाब ¨सह को हैंडपंप ठीक करने लिए बुलाया था। गुलाब ¨सह मेहनत-मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते थे। सिवारा बिजलीघर के अवर अभियंता सुरेंद्र प्रसाद चौहान ने बताया कि यदि उन्हें सूचना दे दी गई होती तो वह फीडर की आपूर्ति बंद करा देते। इससे हादसा टल सकता था। एचटी लाइन के नीचे काम करने से पूर्व विभाग को जानकारी दी जानी चाहिए। क्षेत्राधिकारी कायमगंज नरेश कुमार ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.