जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद: मुख्य अभियंता ने सोमवार सायं भोलेपुर खंड कार्यालय पहुंचकर परिसर का निरीक्षण किया। इसके बाद पांचाल घाट स्थित एक आश्रम में अधिकारियों के साथ बैठक की। कांशीराम कालोनियों में विद्युत चोरी होने की जानकारी पर उन्होंने प्रीपेड मीटर लगाए जाने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में कम वसूली पर अधिकारियों को फटकार लगायी।

मुख्य अभियंता राजेंद्र प्रसाद को कार्यालय परिसर में अव्यवस्थाएं मिलीं। जिन्हें ठीक कराने के निर्देश दिए। परिसर में ही बने नव निर्मित विद्युत उपकेंद्र को शीघ्र ही चालू करने को कहा गया। बैठक में अधिकारियों ने बताया कि जनपद की सभी कांशीराम कालोनियों में बड़े पैमाने पर विद्युत चोरी हो रही है। चेकिग को जाते हैं तो वह लोग टीम पर हमला कर देते हैं। इस पर उन्होंने कहा कि तत्काल ही सभी कालोनियों में प्रीपेड मीटर लगा दिए जाएं, ताकि किसी भी दशा में विद्युत चोरी न हो सके। ग्रामीण क्षेत्र में कम वसूली होने पर अधिशासी अभियंता, एसडीओ व अवर अभियंताओं की जमकर क्लास लगायी और शत प्रतिशत वसूली के आदेश दिए। दीपावली पर सभी उपकेंद्रों पर अधिकारी एडवांस में ट्रांसफार्मर व अन्य सामान मंगाकर रख लें। फाल्ट होने पर समय से उसे ठीक किया जाए। आपूर्ति बाधित हुई तो अधिकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि 30 अक्टूबर तक सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के अवकाश बंद कर दिए गए हैं। झटपट योजना में कनेक्शन कम होने पर भी उन्होंने नाराजगी जतायी और योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक संयोजन करने को कहा। दस हजार से अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं को पहले बिल जमा करने के लिए सूचित किया जाए। समय सीमा समाप्त होने पर उनका तत्काल कनेक्शन काटा जाए। राजेपुर क्षेत्र में बनेगी 33 केवीए लाइन

मुख्य अभियंता ने बताया कि गंगापार क्षेत्र में कई उपकेंद्र एक ही 33 केवीए की लाइन पर संचालित हो रहे हैं। लोड अधिक होने से अक्सर लाइन ब्रेक डाउन हो जाती है और आपूर्ति ठप हो जाती है। उन्होंने कहा कि फिलहाल जर्जर तारों को सही कराया जाए और शीघ्र ही 33 केवीए की नई लाइन का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप