Move to Jagran APP

मालिनी अवस्थी के गीतों पर झूमे कल्पवासी

मेला श्री रामनगरिया के सांस्कृतिक पंडाल में आईं लोकगीत की प्रसिद्ध गायिका मालिनी अवस्थी ने अपने गीतों से कल्पवासियों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। जिला प्रशासन के अफसरों ने भी देर रात रुककर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 10:54 PM (IST)Updated: Sun, 02 Feb 2020 06:06 AM (IST)
मालिनी अवस्थी के गीतों पर झूमे कल्पवासी
मालिनी अवस्थी के गीतों पर झूमे कल्पवासी

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : मेला श्री रामनगरिया के सांस्कृतिक पंडाल में आईं लोकगीत की प्रसिद्ध गायिका मालिनी अवस्थी ने अपने गीतों से कल्पवासियों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान कार्यक्रम में भारी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी। जिला प्रशासन के अफसरों ने भी देर रात रुककर कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

prime article banner

शनिवार को मेला रामनगरिया में मालिनी अवस्थी का कार्यक्रम लगा होने के चलते कल्पवासियों के साथ ही साथ मेला देखने आने वाले लोगों का पंडाल में पहुंचना शुरू हो गया। मालिनी अवस्थी ने स्टेज पर आकर सबसे पहले गंगा मइया को प्रणाम करते हुए उनके जीवन पर विस्तार से प्रकाश डाला। इसके साथ ही उन्होंने गंगा मइया का महत्वत भी बताया। उन्होंने 'रामजी सबरी के झूठे बेर खात हैं, होली खेले मसाने में, अम्मा मेरे बाबा को भेजो री' आदि गीत सुनाए तो मौजूद लोग झूम उठे। उन्होंने भोजपुरी, अवधी और बुंदेली भाषाओं में रचे गीत गाकर लोगों की वाहवाही लूटी। मालिनी अवस्थी ने कहा कि लोक संस्कृति को समझने की सबसे बड़ी विधा लोकगीत है। उन्होंने गंगा किनारे कल्पवास कर रहे कल्पवासियों में उत्साह भरते हुए कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि उन्हें गंगा मइया की गोद में कल्पवास करने का मौका मिल रहा है। इससे पहले जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह आदि ने मालिनी अवस्थी का स्वागत किया। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी डॉ. राजेंद्र पैंसिया, उप जिलाधिकारी सदर अनिल कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक त्रिभुवन सिंह व मेला व्यवस्थापक संदीप दीक्षित आदि रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.