Move to Jagran APP

एसपी ने निर्माणाधीन बैरक व कार्यालय में लेंटर डलवाने के निर्देश

संवाद सूत्र, कमालगंज : समाधान दिवस का ड्यूटी चार्ट न मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जताई। वह

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Nov 2018 10:52 PM (IST)Updated: Sat, 03 Nov 2018 10:52 PM (IST)
एसपी ने निर्माणाधीन बैरक व कार्यालय में लेंटर डलवाने के निर्देश
एसपी ने निर्माणाधीन बैरक व कार्यालय में लेंटर डलवाने के निर्देश

संवाद सूत्र, कमालगंज : समाधान दिवस का ड्यूटी चार्ट न मिलने पर पुलिस अधीक्षक ने नाराजगी जताई। वहीं निर्माणाधीन पुलिस बैरक व कार्यालय में टीन देखकर लेंटर डलवाने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा ने प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार ¨सह से ड्यूटी चार्ट मांगा, जिस पर उन्हें समाधान रजिस्टर दिखाया गया। एसपी ने कहा समाधान दिवस में समस्याओं के निस्तारण के लिए किस-किस विभाग के किन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है, वह ड्यूटी चार्ट चाहिए। ड्यूटी चार्ट न मिलने पर एसपी ने नाराजगी जताई तथा जिलाधिकारी को समाधान दिवस में शामिल न होने वाले अधिकारियों की रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। निष्प्रयोज्य घोषित जर्जर थाने में बन रहे कार्यालय व पुलिस बैरक में टीन पड़ी देख एसपी ने क्षेत्राधिकारी अमृतपुर सुरेंद्र तिवारी से कहा जब सरकार पांच लाख रुपये निर्माण कार्य के लिए दे रही है, तो इसमें टीन क्यों डलवाई जा रही है। सीओ ने कहा टीन के नीचे फाल्स सी¨लग बनवाई जाएगी। एसपी ने टीन हटाकर लेंटर डलवाने के निर्देश दिए। जहानगंज थाने में नगला खुरू निवासी महिला सूरजा देवी ने गांव के ही रामऔतार के खिलाफ नाला तोड़ने की शिकायत की, जिस पर एसपी ने मौके पर दारोगा त्रिभुवन ¨सह को भेजा तथा थानाध्यक्ष को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। मैस का निरीक्षण किया तो वहां सिपाही अनिल भोजन करता मिला, उससे भोजन के बारे में पूछा। प्रभारी निरीक्षक संजीव राठौर को निर्देश दिए की समाधान दिवस मे समस्याओं को वरीयता से निस्तारण करें।

शमसाबाद तहसीलदार की अध्यक्षता में हुए समाधान दिवस में भूमि संबंधी 14 प्रार्थना पत्र आए, जिसमें मात्र दो का मौके पर निस्तारण हो सका। तहसीलदार गजेंद्र ¨सह ने बताया शेष शिकायतों के लिए पुलिस फोर्स के साथ राजस्व टीम को मौके पर भेजा गया है। थाना मेरापुर में आठ प्रार्थना पत्र राजस्व संबंधी आये, जिनमें एक का भी निस्तारण नहीं हुआ। शहर में कोतवाली में छह मामले आए

शहर कोतवाली में सिटी मजिस्ट्रेट आरए चौहान व सीओ सिटी रामलखन सरोज ने समस्याएं सुनीं। छह मामले आए जिनमें कार्रवाई के आदेश दिए गए। मऊदरवाजा थाने में 11 मामले आए, जिसमें चार का निस्तारण कर दिया गया। थाना प्रभारी मौजूद रहे। फतेहगढ़ कोतवाली में दो मामले आए, एक का निस्तारण कर दिया गया। जनप्रतिनिधि की बेटी के खिलाफ शिकायत

मोहम्मदाबाद : कोतवाली में आयोजित समाधान दिवस में राजस्व संबंधी छह प्रार्थना पत्र आए। सभी शिकायतों के निस्तारण के लिए टीमें भेजीं गयीं। तकीपुर निवासी रामनिवास जाटव ने शिकायत की कि गांव के निकट बेवर रोड पर भूमि में चौथाई भूमि का हिस्सेदार है। सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि की बेटी ने रातों रात निहास खुदवा ली और उसे मौके से भगा दिया। एसडीएम सदर ने लेखपाल व कानून गो से जानकारी ली। रामनिवास जमीन संबंधी कागजात नहीं दिखा सके। शिकायत भी रजिस्टर पर दर्ज नहीं की गयी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.