Move to Jagran APP

कुलपति के निर्देश पर सचल दल प्रभारी ने की जांच

जागरण संवाददाता फर्रुखाबाद शकुंतला देवी डिग्री कालेज परीक्षा केंद्र पर स्वकेंद्र की छात्राअ

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Mar 2019 11:28 PM (IST)Updated: Tue, 19 Mar 2019 11:28 PM (IST)
कुलपति के निर्देश पर सचल दल प्रभारी ने की जांच
कुलपति के निर्देश पर सचल दल प्रभारी ने की जांच

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : शकुंतला देवी डिग्री कालेज परीक्षा केंद्र पर स्वकेंद्र की छात्राओं को अलग बैठाकर नकल कराए जाने की शिकायतों की जांच मंगलवार को विश्वविद्यालय के सचल द्वारा की गई। उड़नदस्ता सदस्यों ने अब तक की परीक्षा की सीडी भी प्राप्त की।

loksabha election banner

कायमगंज के शकुंतला देवी महाविद्यालय परीक्षा केंद्र पर एचएचए गुड लाइफ महाविद्यालय रेलवे रोड व कस्तूरी देवी यादव शिक्षा संस्थान के छात्र भी परीक्षा दे रहे हैं। इन महाविद्यालयों के प्रबंधन से जुड़े कुछ लोगों ने शिकायत की कि परीक्षा केंद्र पर शकुंतला देवी कालेज की स्वकेंद्र परीक्षा दे रही छात्राओं को अलग बैठाकर नकल सुविधा दी जा रही। इन शिकायतों पर कुलपति के निर्देश पर विश्वविद्यालय सचल दल ने परीक्षा केंद्र पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। केंद्र व्यवस्थापक के बयान भी लिए। छात्रों की नहीं कराई पढ़ाई, अब नकल करवाना चाहते

शकुंतला देवी महाविद्यालय की केंद्र व्यवस्थापक डॉ. वेनू सिंह ने बताया कि उनके केंद्र पर जिन महाविद्यालयों के परीक्षार्थी संबद्ध किए गए हैं, उन कालेजों में साल भर छात्रों की पढ़ाई नहीं कराई गई। अब कालेज वाले छात्रों को नकल करवाना चाहते हैं। उन्होंने नकल कराने से इन्कार कर दिया तो झूठी शिकायत की जा रही है। केंद्र व्यवस्थापक ने बताया कि सचल दल पूरी तरह संतुष्ट होकर गया। परीक्षा की रिकार्डिंग वाली सीडी भी सौंप दी गयी। कई अन्य केंद्रों पर बनाया दबाव

सचल दल ने सबसे पहले सुबह की पाली में एचएसए डिग्री कालेज रजीपुर में छापा मारा। सचल दल में बीएसएसडी कालेज के डा.इंद्रमणि भी शामिल रहे। रामकृष्ण महाविद्यालय रानूखेड़ा, पुत्तूलाल मेमोरियल डिग्री कालेज जहानगंज, चौ.गजराज सिंह टिलियां, मेजर एसडी सिंह महिला कालेज मोहम्मदाबाद, तारा सिंह महिला महाविद्यालय भूड़नगरिया, पुरुषोत्तम सिंह महाविद्यालय जहानगंज, नारायण लक्ष्मण महाविद्यालय बसंत नगर व नवाबगंज के परीक्षा केंद्रों पर भी दबाव बनाया। शहर के अनुदानित महाविद्यालय एनएकेपी डिग्री कालेज में आंतरिक सचल दल के सदस्यों ने छात्राओं की तलाशी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.