संवाद सूत्र, कंपिल : भाजपा के सह संगठन मंत्री भवानी सिंह का बीते दिनों निधन हो गया था। शासन में सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा बुधवार सुबह उनके पैतृक गांव पहुंचे और स्वजन को सांत्वना दी। दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद कस्बे के मंदिरों में पूजा अर्चना की।

क्षेत्र के गांव सूरजपुर (शाह आलमपुर) निवासी भवानी सिंह भाजपा में सह संगठन महामंत्री थे। बीते दिनों कोरोना की चपेट में आने से हैदराबाद में इलाज के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गई थी। जिले के प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने जनपद प्रवास के दौरान उनके पैतृक गांव पहुंचकर शोकाकुल परिवार को ढांढस बंधाया और कहा कि पार्टी परिवार के साथ है। उन्होंने स्वजन को हर संभव मदद का भरोसा भी दिया। उसके बाद प्रभारी मंत्री का काफिला कस्बे के जैन श्वेतांबर मंदिर पहुंचा। वहां भगवान विमलनाथ की पूजा अर्चना की। विमलायतन ट्रस्ट के मंत्री पुखराज डागा ने मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा का तिलक व पगड़ी पहनाकर स्वागत किया। उसके बाद सहकारिता मंत्री ऐतिहासिक रामेश्वरनाथ मंदिर पहुंचे और पूजा अर्चना कर मंदिर के महंत आंनदगिरि महाराज से आशीर्वाद लिया। इसके बाद प्रभारी मंत्री का काफिला कायमगंज की तरफ कूच कर गया।

---------

महंत ने जर्जर सड़कों को दुरुस्त कराने की मांग की

रामेश्वर नाथ मंदिर के महंत आनंद गिरी महाराज ने प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा से एतिहासिक व पौराणिक नगरी कंपिल को जोड़ने वाली सभी सड़कों की खस्ताहाल हालत बयां करते हुए मांग की कि इन सभी सड़कों को जल्द से जल्द दुरुस्त करवाया जाए। जिससे धार्मिक नगरी में आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना न करना पड़े। प्रभारी मंत्री ने भी महंत को बहुत जल्द सड़कों की खस्ताहाल हालत से निजात दिलाने का आश्वासन दिया।

--------

अधिक वैक्सीनेशन कराने पर किया प्रधान को सम्मानित

क्षेत्र की ग्राम पंचायत रुदायन की प्रधान संगीता यादव को प्रभारी मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने ब्लाक परिसर में अपने ग्राम पंचायत में सर्वाधिक वैक्सीनेशन कराने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया व बधाई दी। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा वैक्सीनेशन में अच्छा कार्य किया गया है। अब आपका लक्ष्य होना चाहिए कि अपने गांव में 100 प्रतिशत टीकाकरण कराना है।

Edited By: Jagran