Move to Jagran APP

कंपिल में आग लगने से बीस घरों की गृहस्थी राख

संवाद सूत्र कंपिल संदिग्ध परिस्थितियों में क्षेत्र के गांव इकलहरा में एक घर में आग लग गयी। तेज हवा चलने से आग ने विकराल रूप अख्तियार कर लिया। जिससे उसके आस-पास के करीब बीस घरों में पड़े छप्परों ने आग पकड़ ली। आग इतनी विकराल थी कि ग्रामीणों को करीब दो घंटे तक कड़ी मेहनत करनी पड़ी जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। ग्रामीणों ने दमकल को सूचना दी लेकिन करीब डेढ़ घंटे बाद अग्निशमन गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची। लेकिन 15 मिनट तक आग बुझाने के बाद दमकल का पानी खत्म हो गया। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 11:28 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 06:09 AM (IST)
कंपिल में आग लगने से बीस घरों की गृहस्थी राख
कंपिल में आग लगने से बीस घरों की गृहस्थी राख

संवाद सूत्र, कंपिल : संदिग्ध परिस्थितियों में क्षेत्र के गांव इकलहरा में एक घर में आग लगने से बीस घरों की गृहस्थी जल गई। ग्रामीणों को करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

loksabha election banner

सोमवार दोपहर करीब तीन बजे क्षेत्र के गांव इकलहरा निवासी ननकू की झोपड़ी में किसी तरह से आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तेज हवा चलने के कारण उसने आसपास की 20 अन्य झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। इस दौरान ननकू अपने बीमार बेटे शाहरुख को दवा दिलाने के लिए कंपिल गए थे।

ग्रामीणों ने जैसे तैसे झोपड़ियों में बंधे जानवरों को बाहर निकाला। इसके बाद पंपसेट, हैंडपंप से पानी व मिट्टी डालकर आग पर दो घंटे बाद काबू पाया। आग से ननकू, शहनवाज, अयूब खान, तेजुब खान, नन्हें लाल, मुबीन, आजाद, जायद अली, तकदिरन बेगम समेत अन्य लोगों की गृहस्थी व नकदी जल गई। वहीं, भूरे, करू, छोटे, अमीरे का अनाज आदि सामान, अब्दुल हकीम, औलाद अली, कमरुद्दीन, समीम, तहसीम, फहीम और मवेशी जल गए। आग लगने से करीब 6 लाख का नुकसान होने का अनुमान है। ग्रामीणों ने थाना पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही लेखपाल अरुण कुमार को मौके पर अग्निपीड़ितों का हाल जानने के लिए पहुंचे। आग से हुए नुकसान के संबंध में लेखपाल ने अग्निपीड़ितों से जानकारी जुटाई। बताया कि रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज मुआवजा दिलावाया जाएगा। आग बुझाने में दमकल का निकला दम

करीब डेढ़ घंटे बाद गांव में लगी भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की एक गाड़ी मौके पर पहुंचीं। आग बुझाने के दौरान 15 मिनट में उसका पानी खत्म हो गया। इतनी जल्दी पानी खत्म होने से ग्रामीण आक्रोशित हो गए। इसके बाद ग्रामीणों ने बालू, पम्पिग सेट आदि के पानी से ही आग पर काबू पा पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.