Move to Jagran APP

चौकी महमदपुर गोशाला में डीएम को मिली अव्यवस्था

गोवंश आश्रय स्थल चौकी महमदपुर का शुक्रवार

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 04:01 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 04:01 AM (IST)
चौकी महमदपुर गोशाला में डीएम को मिली अव्यवस्था
चौकी महमदपुर गोशाला में डीएम को मिली अव्यवस्था

चौकी महमदपुर गोशाला में डीएम को मिली अव्यवस्था

prime article banner

संवाद सूत्र, जहानगंज : गोवंश आश्रय स्थल चौकी महमदपुर का शुक्रवार को जिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। इस दौरान यहां उन्हें अव्यवस्थाएं मिलीं। जिस पर उन्होंने मातहतों की जमकर लताड़ लगाई। केयरटेकर ने बिजली समस्या के चलते मवेशियों की पानी की दिक्कत के बारे में बताया। गोशाला में पर्याप्त जगह के बावजूद हरे चारे की व्यवस्था न होने पर डीएम ने मौजूद कर्मचारियों को फटकारा।

शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे गोशाला पहुंचे जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह को मुख्य गेट टूटा हुआ मिला। अंदर घुसे तो कई व्यवस्थाएं देखने को मिलीं। अधिकांश मवेशी एक ही शेड में देखकर उन्होंने कारण पूछा। जिस पर केयरटेकर श्याम सिंह ने बताया कि वर्तमान में गोशाला में 203 मवेशी मौजूद हैं। डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी को व्यवस्था में सुधार लाने के निर्देश दिए। केयरटेकर ने जिलाधिकारी से शिकायत करते हुए कहा कि बिजली समस्या के चलते मवेशियों को पिलाने के लिए पानी की समस्या बनी रहती है। अक्सर बिजली खराब होने के कारण सबमर्सिबल नहीं चल पा रही है। ग्राम प्रधान सोनी देवी के पति पंकज कुशवाहा ने जिलाधिकारी से कहा कि वह कई बार लिखित रूप से बिजली विभाग के जेई को दे चुके हैं, लेकिन उसके बावजूद इस ओर कोई ध्यान नहीं देते हैं। गोशाला में पर्याप्त जगह होने के बावजूद भी हरे चारे की व्यवस्था न होने पर उन्होंने केयरटेकर श्याम सिंह, राजेंद्र, ओमकार व उमेश चंद को फटकार लगाई। जिलाधिकारी को तीन गाय बीमार मिलीं। जिसकी जानकारी उन्होंने मौजूद कर्मचारियों से ली। कर्मचारियों ने बताया कि चिकित्सक डा. अनुज दुबे प्रतिदिन मवेशियों की देखरेख के लिए आते हैं।

-------

गोदाम में कम मिला भूसा

जिलाधिकारी ने गोदाम में जांच की तो यहां भूसा भी कम मात्रा में मिला। जिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान के पति पंकज कुशवाहा से भूसे की व्यवस्था के लिए कहा। उन्होंने बताया कि वर्तमान समय में ग्राम पंचायत में कोई भी सचिव नहीं है। पूर्व सचिव मोहम्मद जीशान का स्थानांतरण हो गया है। ऐसे में घर-घर जाकर कैसे भूसा मांगें। जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी से सचिव के संबंध में जानकारी ली। अव्यवस्थाएं देख व्यवस्था सुधारने के साथ-साथ गोशाला में पौधे लगाने के निर्देश खंड विकास अधिकारी आलोक आर्य को दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.