जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : ब्राह्मण समाज जन सेवा समिति की ओर से मंगलवार को शहर की स्वराज्य कुटीर में भगवान परशुराम की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि विधायी एवं न्याय अतिरिक्त ऊर्जा स्त्रोत व राजनीतिक पेंशन मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि ²ढ़ निर्णय व अपने विचारों के कारण ही भगवान परशुराम की पहचान दुनियाभर में हुई। ब्राह्मण समाज ने सभी लोगों को जोड़कर समाज को नई दिशा देने का काम किया है।

विधि मंत्री ने कहा हमारे पूर्वज भगवान परशुराम के जन्मोत्सव पर हम सर्व समाज को साथ लेकर चलने की बात करते हैं। फर्रुखाबाद से हमारा पुराना नाता है। पहले वह गंगा पार करके यहां आते थे। भाजपा नेता स्व.ब्रह्मदत्त द्विवेदी की कर्मस्थली के विकास के लिए वह जो भी कर सकते हैं, करेंगे। सदर विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी ने कहा कि ब्राह्मणों का काम समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर चलना है। यह काम सभी लोग कर भी रहे हैं। मंच पर जनपद ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष अरुण प्रकाश तिवारी ददुआ, अखिलेश अग्निहोत्री, डा.अनुपम दुबे, रमेश अवस्थी, प्रमोद गोस्वामी, आदित्य दीक्षित, अतुल मिश्रा आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता दुर्वासा आश्रम के ब्रह्मचारी श्रीश्री ओमकार दासजी महाराज व संचालन अंजुम दुबे ने किया। रामविविध कला केंद्र के मुख्य निर्देशक विजय दुबे मटरलाल की अगुवाई में कलाकारों ने परशुराम व लक्ष्मण संवाद का भी मंचन किया। इससे पूर्व मंत्री ने अन्य लोगों के साथ यज्ञ में आहुतियां दीं। आचार्य प्रदीप नारायण शुक्ल ने धार्मिक कार्यक्रम संपन्न कराए। श्रीश्री रविशंकर आश्रम के बटुकों ने भी सस्वर मंत्रोच्चार किया। समिति के संरक्षक संजीव अग्निहोत्री बिटाना, संस्था प्रमुख / अध्यक्ष नारायण दत्त द्विवेदी, सचिव गुंजन अग्निहोत्री, राजेश अग्निहोत्री, रवीश द्विवेदी आदि ने व्यवस्था संभाली। अदालतों में 62 लाख मुकदमे लंबित

विधि मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश की अदालतों में करीब 62 लाख मुकदमे लंबित हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुकदमों के निस्तारण के लिए 500 जजों के नये पद सृजित करने की संस्तुति की है। इसके अलावा फास्ट ट्रैक कोर्ट भी बनेंगे। महिलाओं व एससीएसटी एक्ट के मामले निस्तारित करने के लिए अलग अदालतें बनायी जाएंगी। उन्होंने अन्य राजनीतिक प्रश्नों का जवाब देने से इन्कार कर दिया। टैक्स बार एसोसिएशन की ओर से राज्य माल एवं सेवाकर अधिकारी के विरुद्ध शिकायत कर ज्ञापन दिया गया। इसके अलावा पैरालीगल वालंटियर फोर्स के धर्मपाल ¨सह ने भी विधि मंत्री को ज्ञापन दिया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप