Move to Jagran APP

जर्जन भवनों के प्रभारियों पर होगी एफआइआर व वसूली

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी मोनिका रानी ने सोमवार शाम अधिकारियों के साथ कले

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 10:31 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 10:31 PM (IST)
जर्जन भवनों के प्रभारियों पर होगी एफआइआर व वसूली
जर्जन भवनों के प्रभारियों पर होगी एफआइआर व वसूली

जागरण संवाददाता, फर्रुखाबाद : जिलाधिकारी मोनिका रानी ने सोमवार शाम अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान सत्यापन के दौरान जर्जर पाए गए 32 विद्यालयों के भवन प्रभारियों के खिलाफ एफआइआर कराने और अमानक निर्माण के मामले में उनसे धनराशि की वसूली किए जाने के निर्देश दिए गए।

loksabha election banner

बैठक के दौरान डीएम ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को जनसेवा केन्द्रों के माध्यम से आयुष्मान योजना के गोल्ड-कार्ड जनरेट कराने और लाभार्थियों का भुगतान व संस्थागत प्रसवों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। मिशन इन्द्रधनुष में प्रगति की रिपोर्ट भी तलब की गई। जिला समाज कल्याण अधिकारी को सामूहिक विवाह के लिए माह फरवरी में तिथियां निश्चित करने और वृद्धावस्था पेंशन के लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। उपायुक्त श्रमरोजगार को समग्र ग्रामों को जॉबकार्ड से संतृप्त करने व निरीक्षण की सूचना उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

जिला पंचायत राज अधिकारी ने बताया कि जनपद में 62 ग्रामीण पेयजल योजना के सापेक्ष 51 पेयजल योजनाओं से 4.17 लाख का जल-कर वसूला गया है। ब्लाक मोहम्मदाबाद से 595 हैंडपंप रिबोर की सूची प्रस्तुत किए जाने पर डीएम ने मुख्य विकास अधिकारी अपूर्वा दुबे को रिबोर का सत्यापन व क्रास-चे¨कग वास्तविकता एवं गुणवत्ता के आधार पर कराने के निर्देश दिए। नगर पालिका परिषद फर्रुखाबाद के अवर अभियंता से डीएम ने कहा कि शाम तक गड्ढा मुक्ति की अद्यतन रिपोर्ट न मिली तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि एमओआईसी के माध्यम से निष्क्रिय आशा कार्यकर्ताओं की रिपोर्ट प्रस्तुत करें, अन्यथा की दशा में उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लायी जाएगी। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि तीन साल से एक ही पटल को देख रहे लिपिकों का पटल परिवर्तन किया जाए। मुख्यमंत्री का दौरा कभी भी

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि मुख्यमंत्री का दौरा कभी भी हो सकता है। इसलिए अधिकारी लोकार्पण और शिलान्यास संबंधी कार्यों की सूची तैयार रखें। सभी अधिकारी विभागीय योजनाओं का वर्ष-वार तुलनात्मक विवरण तैयार कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.